रांची अरगोड़ा थाना में एक महिला ने तीन भाइयों के खिलाफ दर्ज कराइ FIR

Central Desk

रांची: अरगोड़ा थाना में एक महिला ने फर्जी तरीके से जमीन की बिक्री कर जमीन हड़पने के मामले में तीन भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है।

इनमें फूलचंद साव और उसके भाई अर्जुन साव एवं वासुदेव साव शामिल हैं । इस संबंध में स्व विजय कुमार की पत्नी गंगोत्री देवी ने सोमवार को बताया कि उनका जमीन खाता नंबर 211,प्लॉट नंबर 2046 अरगोड़ा में स्थित है।

उन्होंने बताया कि सास- ससुर की खरीदी जमीन में परिवारिक बंटवारा के आधार पर न्यायालय से उनके हिस्से में 4 कट्ठा 15 छटाक, 36 वर्ग फीट जमीन के रूप में मिला था।

इसी बीच फूलचंद साव उनके पति के पास आए और उक्त जमीन पर आवासीय बहुमंजिला इमारत बनाने की बात रखे और बोले कि आपको हिस्सेदारी के रूप में चार फ्लैट दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेरे पति से दबाव डालकर फूलचंद साव अपने नाम से एक निबंधित पावर ऑफ अटॉर्नी ले लिया।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मुझे पता चला कि उक्त जमीन को फूलचंद साव ने अपने भाई अर्जुन साव को बेच दिया।

महिला ने बताया कि बात करने पर फूलचंद ने कहा कि जो बात तय हुआ है वह आपको मिलेगा।

दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई

इसके बाद जमीन पर फ्लैट बनाकर सारा फ्लैट भी बेच दिया गया। महिला ने बताया कि इसकी जानकारी होने पर जब वह बात करने गई तो उनलोगों ने बात करने से इंकार कर दिया।

महिला ने बताया कि पुलिस से शिकायत करने पर उनलोगों ने कहा कि तुम्हें और तुम्हारे बच्चों को झूठे मुकदमे में फंसा देंगे और जान से मारने की धमकी भी दी।

महिला ने बताया कि इनके बारे में काफी खोजबीन करने पर पता चला कि इन तीनों ने कई लोगों के साथ फर्जीवाड़ा कर करोड़ों की ठगी किया है। इस संबंध में सदर थाने में पांच केस दर्ज है।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि महिला की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।