JJMP उग्रवादियों ने 5 हाइवा के तोड़ डाले शीशे, ड्राइवरों को भी बनाया निशाना

Central Desk

Latehar JJMP Militants: सदर थाना (Sadar Police Station) क्षेत्र के मुरूप गांव के पास शनिवार रात JJMP के उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाई। उग्रवादियों ने इस दौरान पांच हाईवा का शीशा तोड़ दिया। वहीं कई वाहन चालकों के साथ मारपीट भी की।

उग्रवादियों ने इस दौरान कोयल की ढुलाई कर रहे वाहनों के चालकों को चेतावनी भी दी कि यदि संगठन के आदेश के बिना Transporting का कार्य किया तो अंजाम बुरा होगा। संभावना जताई जा रही है कि उग्रवादियों ने लेवी वसूलने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है ।

जानकारी के अनुसार लातेहार (Latehar) के तुबेद कोलियरी से कोयला लेकर वाहन बालूमाथ थाना क्षेत्र के रेलवे कोयला साइडिंग तक ट्रांसपोर्टिंग का कार्य करते हैं।

देर रात लगभग 10 की संख्या में JJMP के उग्रवादी हथियार के साथ मुरुप गांव के पास पहुंचे। उग्रवादियों ने कोयला ले जा रहे वाहनों को रोका और चालकों की पिटाई की। इस दौरान उग्रवादियों (Militants) ने पांच वाहनों के शीशे तोड़कर उसे छतिग्रस्त कर दिया। जबकि आधा दर्जन से अधिक वाहन का चाबी लूटकर ले गए।

उग्रवादियों ने दो वाहनों में लदे कोयले को बीच सड़क पर गिरा दिया, जिससे सड़क पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। लगभग आधा घंटा तक उग्रवादियों ने घटनास्थल पर हंगामा किया उसके बाद वाहन चालकों को चेतावनी देकर वहां से चले गए। उग्रवादियों के जाने के बाद चालकों ने इसकी सूचना प्रबंधन को दी। बाद में प्रबंधन ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद रविवार की सुबह DSP अरविंद कुमार (DSP Arvind Kumar) के नेतृत्व में पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। पुलिस की टीम ने सड़क पर गिरे हुए कोयले को हटवाकर यातायात को सामान्य करवाया। वहीं DSP ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जल्द ही घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।