JMM विधायक लोबिन हेंब्रम ने फिर अपनी ही सरकार को घेरा, 30 जून को राजनीतिक विस्फोट …

सरकार के पीछे डंडा लेकर तो नहीं घूम सकता। जल्द ही इस दिशा में सरकार कोई कदम नहीं उठाती, तो इस सरकार के खिलाफ भी आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे

News Desk

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के बाेरियो MLA लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembrum) ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। कहा कि सरकार आदिवासी हित की बात करती है।

आज आदिवासी समुदाय (Tribal Community) अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष कर रहा है। हेमंत सरकार को इस ओर कोई ध्यान ही नहीं है।

राजधानी रांची के पुराने विधानसभा परिसर में मीडिया के सामने कहा कि जिस उद्देश्य से झारखंड (Jharkhand) अलग हुआ था, वह उद्देश्य अबतक पूरा ही नहीं हो सका है। 30 जून को सिदो-कान्हू की जन्मस्थली भोगनाडीह से राजनीतिक विस्फोट होगा।

‘आज छवि रंजन जैसे कितने छवि…’

लोबिन ने आगे कहा कि आज तक सरकार CNT, SPT और पेसा एक्ट लागू नहीं कर पाई। अगर करती, तो आज आदिवासियों (Tribals) की जमीन इस तरह नहीं हड़पी जाती।

आज राज्य में छवि रंजन (Chhavi Ranjan) जैसे कितने छवि हैं, जो झारखंड के गरीब लोगों की जमीन को लूटने का काम कर रहे हैं। मैं बार-बार आवाज उठा रहा हूं।

सरकार के पीछे डंडा लेकर तो नहीं घूम सकता। जल्द ही इस दिशा में सरकार कोई कदम नहीं उठाती, तो इस सरकार के खिलाफ भी आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे।