जन संवाद में जल, जंगल, जमीन बचाने पर हुई चर्चा, JMM MLA लोबिन हेंब्रम…

लोबिन हेंब्रम ने मीडिया कर्मियों से कहा कि संथाल परगना की डेमोग्राफी बदल रही है और मुख्यमंत्री इसे नजरअंदाज कर रहे हैं

News Aroma Media

पाकुड़ : रविवार को पाकुड़ जिला मुख्यालय के गोकुलपुर आम बगीचा में झारखंड बचाव मोर्चा का जन संवाद कार्यक्रम (Jan Samvad Program) हुआ।

इसमें मुख्य अतिथि झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembrum) सहित कई बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया। संथाल परगना की बदल रही डेमोग्राफी सहित आदिवासी समाज, जल, जंगल, जमीन को बचाने को लेकर खुलकर चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लोबिन ने साधा निशाना

लोबिन हेंब्रम ने मीडिया कर्मियों से कहा कि संथाल परगना की डेमोग्राफी (Demography) बदल रही है और मुख्यमंत्री इसे नजरअंदाज कर रहे हैं। अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले दिनों में आदिवासी के पास जल, जंगल और जमीन नहीं बचेगा।

हेमंत सोरेन ने चुनाव से पहले एसपीटी एक्ट को मजबूती से लागू करने की बात कही थी और चुनाव जीतने का बाद ठीक इसका उल्टा हो रहा है। जब भी इस पर बात सवाल उठाया गया तो उन्हें बागी करार दिया गया।

आदिवासी समाज की रक्षा के लिए लागू हो स्थानीय नीति

लोबिन ने कहा कि अगर झारखंड में घोटाला और घपले की सही तरीके से जांच की जाए तो छवि रंजन (Chhavi Ranjan) जैसे कई और अधिकारियों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे।

झारखंड में SPT एवं CNT एक्ट सख्ती से लागू हो, पेसा कानून लागू हो, आदिवासी समाज (Tribal Society) की रक्षा के लिए स्थानीय नीति लागू हो। इसको लेकर हमारा आंदोलन जारी है। आगे भी जारी रहेगा।