IBPS क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कल आवेदन करने की अंतिम तिथि, जल्द करें आवेदन

IBPS क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कल यानी 28 जुलाई को आवेदन विंडो बंद हो जाएगी। इसलिए इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए कल अंतिम दिन है।

Central Desk

IBPS Clerk Recruitment 2024 :IBPS क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कल यानी 28 जुलाई को आवेदन विंडो बंद हो जाएगी। इसलिए इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए कल अंतिम दिन है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

बताते चलें Board आवेदकों को 21 जुलाई तक दर्ज किए गए विवरण को संपादित करने और पंजीकरण शुल्क भुगतान करने की अनुमति देगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 6,128 पदों को भरा जाएगा। IBPS क्लर्क 2024 प्रारंभिक परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

आयु सीमा

क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई, 1996 से पहले नहीं और 1 जुलाई, 2004 के बाद नहीं होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त University से Graduate होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन Prelims Exam, Mains Exam, Document Verification और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे OBC और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और PWS अभ्यर्थियों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

कैसे करें आवेदन?

० आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in. पर जाएं।
० हालिया अपडेट के तहत, CRP- क्लर्क – XIV पर क्लिक करें।
० अब, आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
० अपने आप को पंजीकृत करें और Login credentials दर्ज करें।
० लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।
० Scan किए गए दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
० पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें।