पटना हाई कोर्ट में निकलीं भर्तियां, सैलरी 30 हजार, शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

News Aroma Media

Patna High Court Recruitment 2022 : पटना हाई कोर्ट ने अनुबंध के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किए हैं। इसके जरिए पर्सनल असिस्टेंट के 45 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आवेदन करने के लिए पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और अंतिम तारीख 5 मई 2022 तय की गई है।

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 15 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 5 मई 2022

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

पर्सनल असिस्टेंट के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास इंग्लिश शॉर्ट हैंड और इंग्लिश टाइपिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

साथ ही उम्मीदवार के पास इंग्लिश शॉर्ट हैंड में 80 वर्ड प्रति मिनट और इंग्लिश टाइपिंग में 40 वर्ड प्रति मिनट लिखने की स्पीड होनी चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने का डिप्लोमा होना चाहिए।

अधितम आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है।

पटना हाई कोर्ट में निकलीं भर्तियां, सैलरी 30 हजार, शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

वेतनमान

पर्सनल असिस्टेंट के पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर 6 महीनों के लिए की जाएगी। इस दौरान उन्हें 30,000 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। संविदा अवधि के दौरान कोई भत्ता देय नहीं होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।