सरकारी नौकरी: NAICL में ऑफिसर के 170 पदों पर भर्ती, मिलेगा प्रति माह 88 हज़ार वेतन, जानिए डिटेल्स

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 10 सितंबर से शुरू हो रही है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 सितंबर 2024 है।

Central Desk

NAICL Jobs 2024: सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है। दरअसल भारत सरकार की कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस (NAICL) ने ऑफिसर लेवल की कुल 170 पदों पर भर्ती के लिए Notification जारी किया है।

इन पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार NAICL की आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 10 सितंबर से शुरू हो रही है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 सितंबर 2024 है।

बताते चलें इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 88,000 वेतन (Salary) दिया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती

NAICL की तरफ से जारी इस भर्ती के तहत स्केल I ऑफिसर जनरलिस्ट और स्पेशलिस्ट कैटेगरी में नियुक्तियां की जाएंगी। अभियान के जरिए अकाउंट के 50 पद, जनरलिस्ट के 120 पद भरे जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता

जनरलिस्ट पद (generalist Post) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, जिसमें न्यूनतम 60% अंक प्राप्त होने चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए यह न्यूनतम अंक 55% निर्धारित किए गए हैं।

अकाउंट्स पद (Accounts Post) के लिए अभ्यर्थियों के पास CA/ICWAI या 60% अंकों के साथ MBA/PGDM (फाइनेंस) या M.Com की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

० प्रीलिम्स परीक्षा
० मेन परीक्षा
० इंटरव्यू

फेज I (प्रीलिम्स) परीक्षा 13 अक्टूबर 2024 को संभावित रूप से आयोजित की जाएगी, जबकि फेज II (मेन परीक्षा) 17 नवंबर 2024 को होनी है।

प्रीलिम्स परीक्षा में 100 अंकों के ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसमें इंग्लिश, रीजनिंग, क्वालिटेटिव एप्टिट्यूड और जनरल अवेयरनेस से जुड़े सवाल शामिल होंगे।

मेन परीक्षा डिस्क्रिप्टिव होगी, जिसमें उम्मीदवारों के व्यावसायिक ज्ञान का मूल्यांकन किया जाएगा। अधिक डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

x