करियरझारखंड

JPSC Exam : रामगढ़ में 38 केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होगी JPSC परीक्षा, लागू रहेगा धारा 144

दिव्यांगों के लिए केंद्र में परीक्षा लिखने हेतु उचित व्यवस्था होगी

रामगढ़: JPSC Exam 2021 19 सितंबर को रामगढ़ जिले के अलग-अलग प्रखंडों के 38 केंद्रों पर होने वाले सातवीं जेपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के मद्देनजर गुरुवार को गुरु नानक पब्लिक स्कूल के सभागार में सभी केंद्र अधीक्षकों, फ्लाइंग स्क्वायड तथा स्टेटिक टीम के सदस्यों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

इस दौरान उपायुक्त माधवी मिश्रा ने सभी को जानकारी देते हुए कहा कि 19 सितंबर को होने वाले सातवीं जेपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के कदाचार मुक्त तरीके से आयोजन हेतु पूर्व में भी आपको प्रशिक्षण दिया गया है।

आज परीक्षा के आयोजन से जुड़े सभी प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारियों, केंद्र अधीक्षकों को एक साथ बुलाने का मकसद यही है कि आप सभी आपस में समन्वय बनाकर परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने सभी केंद्र अधीक्षकों से पुनः अपने-अपने केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए उनकी व्यवस्था परीक्षा के दिन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन किया जाए। दिव्यांगों के लिए केंद्र में परीक्षा लिखने हेतु उचित व्यवस्था हो।

इसके साथ ही उपायुक्त ने परीक्षा के दौरान कोरोना से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सभी को जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा के आयोजन के संबंध में जारी किए गए संयुक्त जिला आदेश को अच्छे तरीके से पढ़ लेने एवं आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने सभी प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारियों एवं केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा के आयोजन हेतु झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों की विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने सभी को समय का अनिवार्य रूप से पालन करने का निर्देश दिया।

मौके पर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय संजीव कुमार मिश्रा ने सभी पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि कदाचार मुक्त तरीके से परीक्षा के आयोजन हेतु परीक्षा के दिन सभी केंद्रों के 100 मीटर के परीक्षेत्र तक धारा 144 लागू रहेगी।

इस दौरान उन्होंने धारा 144 के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker