रांची CIP में JSCON वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन

News Alert

रांची: Indian Psychiatrist Society (इंडियन साइकियाट्रिक सोसाइटी) , झारखंड राज्य शाखा का 20वां वार्षिक सम्मेलन जेसकॉन 2022, (JSCON Annual Conference) केंद्रीय मनश्चिकित्सा संस्थान (CIP) में आयोजित किया गया।

सम्मेलन का विषय मनोयौन विकार: मुख्यधारा में आते हुए था। सम्मेलन में झारखंड के लगभग 300 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Dr. सईद अख्तर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे और मैसूर के डॉ. TSS राव कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। CIP के निदेशक प्रो. (डॉ.) बासुदेब दास ने स्वागत भाषण दिया और स्वस्थ यौन जीवन के महत्व और मनोयौन विकारों के विनाशकारी प्रभाव पर एक प्रारंभिक टिप्पणी की।

जैस्कॉन 2022 के आयोजन सचिव डॉ. सुरेंद्र पालीवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया

उन्होंने CIP में प्रत्येक मंगलवार को चल रहे मनोयौन विकारों की विशेष क्लिनिक की भी जानकारी दी। इसके बाद डॉ. राज ब्रह्मभट्ट, डॉ. टीएसएस राव एवं डॉ. सईद अख्तर द्वारा मनोयौन विकारों की विशेष क्लीनिक का ई-उद्घाटन किया गया।

इन प्रख्यात हस्तियों ने मनोयौन विकारों के लिए एक मूल्यांकन प्रोफार्मा का भी विमोचन किया। इसके बाद अवार्ड पेपर सेशन का आयोजन किया गया।

डॉ भावना यादव ने आरबी डेविस मेमोरियल अवार्ड (RB Davis Memorial Award) और अपर्णा वर्मा ने टीबी सिंह मेमोरियल अवार्ड जीता।

रिनपास की डॉ मसरूर जहां, CIP के डॉ संजय कुमार मुंडा, टाटा मनिपाल मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर के डॉ मनोज कुमार साहू और बोकारो के बीजीएच के डॉ सुबोध कुमार ने विभिन्न वैज्ञानिक सत्रों की अध्यक्षता की।

अंतिम वैज्ञानिक कार्यक्रम मनोलैंगिक विकार पर संवादात्मक संगोष्ठी के रूप में था। डॉ. राज ब्रह्मभट्ट ने लैंगिकता और यौन समस्याओं का संक्षिप्त विवरण पर विचार-विमर्श दिया और डॉ. TSS राव ने सामान्य यौन समस्याओं के लिए प्रबंधन दृष्टिकोण पर बात की। अंत में जैस्कॉन 2022 के आयोजन सचिव डॉ. सुरेंद्र पालीवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

सुरेंद्र पालीवाल उद्घाटन समारोह में उपस्थित

इस अवसर पर CIP के निदेशक प्रो (डॉ) बासुदेव दास, मैसूर से डॉ. टीएसएस राव, रांची से डॉ सईद अख्तर, मुंबई से डॉ राज ब्रह्मभट्ट, भारतीय मनोरोग सोसायटी (Indian MANREGA society) झारखंड राज्य शाखा के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार बाखला, इंडियन साइकिएट्रिक सोसाइटी, झारखंड राज्य शाखा के सचिव डॉ वरुण एस मेहता,सीआईपी के प्रशासनिक अधिकारी डॉ अविनाश शर्मा, जेसकॉन आयोजन सचिव डॉ सुरेंद्र पालीवाल उद्घाटन समारोह में उपस्थित थे।