कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने PM मोदी से की मुलाकात

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राज्य में उनके नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ यह सिद्धारमैया की पहली मुलाकात थी

News Aroma Media

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने गुरुवार को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की।

सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री मोदी को लकड़ी से बनी पारंपरिक हाथी (Traditional Elephant) की लघु प्रतिमा और माला भेंट की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक की पारंपरिक पगड़ी और शॉल पहने नजर आ रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राज्य में उनके नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री के साथ यह सिद्धारमैया की पहली मुलाकात थी।

मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की

इससे पहले मुख्यमंत्री गुरुवार सुबह संसद भवन पहुंचे। अपने डिप्टी डीके शिवकुमार (Deputy DK Shivakumar) के साथ ट्यूनिंग पर मीडिया से बातचीत में सिद्धारमैया ने कहा, “कर्नाटक में सब ठीक है। मेरे और डीके शिवकुमार के बीच कोई मतभेद नहीं है, हम साथ हैं।”

प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से भी मुलाकात की। बाद में उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव गोविंदराजू और उनके दिल्ली प्रतिनिधि टी.बी. जयचन्द्र भी उपस्थित थे।