पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल ने उद्योगपतियों को लुभाने की कोशिश की

Central Desk

चंडीगढ़: पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उद्योगपतियों और व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और नौकरशाही की परेशानी खत्म करने के लिए तीन घोषणाएं कीं।

चंडीगढ़ के नजदीक मोहाली में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के साथ केजरीवाल ने वादा किया कि कारोबारियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा, कोई भी नेता या अधिकारी किसी को नहीं डराएगा और न ही उनके यहां छापेमारी करेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद अगर हमारा कोई विधायक या मंत्री किसी व्यापारी से हिस्सा मांगता है तो हम उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि अकाली दल और राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता व्यापारियों से शेयर और साप्ताहिक कटौती की मांग करते हैं।

आप नेता ने कहा, अगर लोग भुगतान करने से इनकार करते हैं, तो वे छापे की धमकी से डरते हैं। पंजाब के व्यवसायी भ्रष्ट राजनेताओं और अधिकारियों से सबसे अधिक परेशान हैं।

व्यापारियों के बीच डर को खत्म करने के लिए हम इंस्पेक्टर राज और अवैध कराधान को पूरी तरह से खत्म कर देंगे। व्यापार के लिए सुरक्षित वातावरण बनाएंगे।

केजरीवाल ने सभी व्यापारियों और आढ़तियों से समर्थन की अपील की और कहा कि इस बार उन्हें आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा, जिस तरह हमने दिल्ली में व्यापारियों का दिल जीता है, हम आपका भी जीतेंगे।

लोगों की सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल ने पिछली अकाली दल और मौजूदा कांग्रेस सरकार पर लोगों को डराने के लिए झूठे मामले दर्ज करने का आरोप लगाया और कहा कि दोनों दलों की सरकारों ने पुलिस का दुरुपयोग करके उन हजारों लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए, जिन्होंने इसके भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी।

आप के सीएम उम्मीदवार मान ने व्यापारियों और व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि पार्टी किसी भी व्यापारी से कोई हिस्सा नहीं मांगेगी, बल्कि सरकार में व्यापारियों को भागीदार बनाएगी।

मान ने कहा, आप सरकार व्यापारियों के साथ मिलकर काम करेगी और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाएं शुरू करेगी।

हम व्यापार को पुलिस और राजनीति से पूरी तरह से अलग कर देंगे। हम उद्योग और व्यापार के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएंगे और पंजाब से व्यापारियों के पलायन को रोकेंगे।

पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।