कई मामलों में वांटेड PLFI उग्रवादी सनिका को पुलिस ने दबोचा, CLA के तहत…

प्रतिबंधित उग्वादी संगठन (Extremist Organization) पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सक्रिय और विभिन्न मामलों में वांछित उग्रवादी सनिका (Militant Sanika) कंडुलना उर्फ बच्चा उर्फ चकरा को पुलिस ने बुधवार को रनिया थाना के अंधुवाइल मोड़ के पास से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

Central Desk

Khunti Militant Sanika: प्रतिबंधित उग्वादी संगठन (Extremist Organization) पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के सक्रिय और विभिन्न मामलों में वांछित उग्रवादी सनिका (Militant Sanika) कंडुलना उर्फ बच्चा उर्फ चकरा को पुलिस ने बुधवार को रनिया थाना के अंधुवाइल मोड़ के पास से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

तोरपा में अपने कार्यालय में गुरुवार को आयोजित Press Conference में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार कुख्यात उग्रवादी सनिका कंडुलना रनिया थाना क्षेत्र में भ्रमणशील है। सूचना के आलोक में SP के निर्देश पर तोरपा के SDPO के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

मुठभेड़ और 17 CLA एक्ट के तहत छह मामले दर्ज

टीम में SDPO ख्रिस्टोफर केरकेट्टा, तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, रनिया के थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सुनील कुमार मेहता और सशस्त्र बल के जवानों को शामिल किया गया।

पुलिस टीम ने बुधवार को अंधुवाइल मोड़ के पास छापा मारकर सनिका को गिरफ्तार कर लिया।

SDPO ने बताया कि सनिका उर्फ बच्चा के खिलाफ खूंटी जिले के रनिया, सिमडेगा जिले के कोलेबिरा और बानो और पश्चिमी सिंहभूम जिले के आनंदपुर थाने में हत्या, रंगदारी, पुलिस के साथ मुठभेड़ और 17 CLA एक्ट के तहत छह मामले दर्ज हैं। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी।

मुठभेड़ के बाद वह पकड़ा गया

SDPO ने बताया कि सनिका 2019 में PLFI उग्रवादी सामुएल कंडुलना के दस्ते में शामिल था। 2019 में कानारोवां गांव में पुलिस और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में वह शामिल था और मुठभेड़ के बाद वह पकड़ा गया था। उस मुठभेड़ में पंडित नामक एक उग्रवादी (Militant) मारा गया था।

202 में जेल से रिहा होने के बाद वह रोरे उर्फ सुखराम गुड़िया के दस्ते में शामिल हो गया। उसने ही सुखराम को एके47 हथियार दिया था। सुखराम की गिरफ्तारी (Arrest) के बाद वह हरियाणा भाग गया था।

दिसंबर 2023 में वह अपने गांव रनिया थाना के उड़ीकेल बड़काटोली लौट आया और छिपकर रह रहा था।