1 किलो से अधिक अफीम के साथ बाइक सवार दो युवकों को पुलिस ने दबोचा, फिर…

Central Desk

Khunti Opium Smuggler: पुलिस अधीक्षक अमन कुमार (Aman Kumar) को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मारंगहादा थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक बाइक में सवार दो युवकों को एक किलो से अधिक अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार (Arrested) कर लिया।

गिरफ्तार आरोपितों में मुरहू थानांतर्गत पतराडीह गांव के सतरी हस्सा पूर्ति (25 ) तथा खूंटी थानांतर्गत सुल्हे गांव के जकरिया होरो (28) शामिल हैं। उनके पास से पुलिस ने एक किलों 160 किलोग्राम अवैध अफीम, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है।

यह जानकारी खूंटी SDPO वरुण रजक ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। SDPO ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि बाइक पर सवार अफीम तस्कर अवैध अफीम (Illicit Opium) लेकर अन्यत्र जानेवाले हैं।

सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए SP ने मारंगहादा थाना की पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया। इस पर मारंगहादा थाना की पुलिस ने ग्राम पीड़ीडीह से भूत गांव की ओर जानेवाले रास्ते में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

उसी दौरान रोड से आ रहे बाइक सवार दो युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली गई, तो उनके पास से अवैध अफीम बरामद हुई।

गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध मारंगहादा थाने में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छापामार टीम में मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, मुरहू थाना के ASI कौशर खान और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।