झारखंड

खूंटी में 9 सितंबर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, तैयारी को ले बैठक में विमर्श

खूंटी : व्यवहार न्यायालय खूंटी (Khunti) में आगामी नौ सितंबर को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत (National Lok Adalat) की तैयारियों को लेकर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह डालसा अध्यक्ष सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में बुधवार को डालसा सभागार में बैठक हुई।

बैठक (Meeting) में सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए। प्रधान जिला जज ने सभी न्यायिक पदाधिकारियों और विभागों के अधिकारियों, PLA अध्यक्ष, SDA, DTO, LDMऔर बैंक पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निष्पादन करने में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि वैसे लोग जिनका मामला न्यायालय में लंबित है और वाद सुलहनीय है या प्री लिटिगेशन के मामले हों, वे भी अपने वाद का निष्पादन करा सकेंगे।

जज ने की अपील लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन कराएं

प्रधान जिला जज ने लोगों से अपील की है कि वे मामलों के निष्पादन के लिए व्यवहार न्यायालय अवश्य पहुंचे और न्यायालय में चल रहे लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन कराएं।

डालसा सचिव मनोरंजन कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर बैठकें लगातार हो रही हैं और कुछ मामलों का निष्पादन भी रिकॉन्सिलिएशन बैठकों के माध्यम से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य दिवस पर मामलों का निष्पादन डालसा में किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सक्षम, निशुल्क और सुलभ न्याय के लिए लोग अपने वादों को समाप्त करने के लिए न्यायालय में उपस्थित रहें।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker