कोडरमा डीसी ने 76 करोड़ रूपये की राशि की 99 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया

News Aroma Media

कोडरमा: सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर बागीटांड स्टेडियम के प्रागंण में जिला स्तरीय समारोह का आय़ोजन किया गया।

उपायुक्त रमेश घोलप, पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारिब, उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा ने समारोह की शुरुआत की।

उपायुक्त रमेश घोलप के द्वारा कार्यक्रम के दौरान जिला स्तर पर जिले में लगभग 76 करोड़ रूपये की राशि की 99 योजनाओं का शिलान्यास तथा उद्धाटन एवं लगभग 28 करोड़ रूपये की राशि की परिसम्पति का वितरण किया।

साथ ही 23 करोड़ रु की राशि की लागत से बने प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत 795 गृह प्रवेश एवं 756 लाभुकों को स्वीकृति पत्र दिये।

जयनगर प्रखण्ड में कुल 16 करोड़ 52 लाख की लागत से तिलोकरी ग्रामीण जलापूर्ति योजना एवं चन्दवारा प्रखण्ड में 8 करोड़ 43 लाख की लागत से निर्मित ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया।

डोमचांच प्रखण्ड में 8 करोड़ 12 लाख की लागत से निर्मित महिला कॉलेज, डोमचांच का उद्घाटन किया गया।

मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अन्तर्गत कोडरमा जिला के कोडरमा प्रखण्ड के लोहासीकर से वृन्दा जाने वाले पथ में छोटकी नदी पर 5 करोड़ 79 लाख की लागत से निर्मित लगभग 136 मीटर लम्बा पुल का उद्घाटन किया गया।

डोमचांच प्रखण्ड के ग्राम-महथाडीह में कोल्ड रूम जिसकी लागत 32.353 लाख, चन्दवारा प्रखण्ड के पूर्वी चन्दवारा में कोल्ड रूम, जिसकी लागत 32.353 लाख एवं जयनगर प्रखण्ड में कोल्ड रूम जिसका लागत 32.353 लाख है, शिलान्यास किया गया। इसकी कुल लागत 97 लाख है।

इन कोल्ड रूम निर्माण से संबंधित क्षेत्र के अधिक से अधिक किसान लाभान्वित होंगे।

जिला अंतर्गत बागीटांड कोडरमा शहरी क्षेत्र में इन्डोर स्टेडियम का शिलान्यास, जयनगर प्रखंड में प्रखण्ड स्तरीय स्टेडियम का उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम में पलाश उत्पाद प्रदर्शनी सह बिक्री केंद्र का स्टॉल लगाया गया था।

कार्यक्रम के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव के लिए कोरोना वरियर्स को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किये गये।

सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर राज्य स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में किये जा रहे शिलान्यास, उद्घाटन एवं परिसंपत्ति का वितरण का सीधा प्रसारण एलईडी माध्यम से आमजनों के बीच किया गया।

साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का संबोधन को लोगों ने देखा और सुना।