कोडरमा : दो बच्चों पर गिरी मिट्टी, मौत

News Desk

कोडरमा: नवलशाही थाना क्षेत्र के डगरनवां पंचायत भवन के समीप माइका चुनने के दौरान दो बच्चों की मिट्टी से दबकर मौत हो गयी। दोनों बच्चों के शवों का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया।

जानकारी के अनुसार रविवार को वहां कुआं निर्माण के लिए मिट्टी निकाली गई थी। माइका चुनने गए बच्चों के ऊपर मिट्टी का मलबा गिरने लगा और उसमें दबकर दो बच्चों की मौत हो गई।

जबकि दोनों बच्चों की मां साबिया देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं। मृतकों की पहचान 14 वर्षीय दिनेश तुरी और 12 वर्षीय अरुण तुरी के रूप में की गई है। घटना से प्रभावित परिवार डगरनवां के रहनेवाले हैं। यहां एक मशीन से कुआं निर्माण के लिए मिट्टी कटिग का कार्य कराया गया था।

मिट्टी काटकर मशीन वापस चली गई। तब मिट्टी में माइका का अंश देख मां सबिया देवी अपने दोनों बच्चों के साथ 15 फीट गहरे कुआं में जाकर माइका के टुकड़े चुन रही थी इसी दौरान ऊपर का मिट्टी वापस कुएं में धंस गया और गड्ढे में माइका चुन रहे दोनों बच्चे एवं उसकी मां उसमें दब गई।

घटना के बाद घायल मां के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबे बच्चों को निकाला, तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

सूचना मिलने पर देर शाम डीएसपी संजीव कुमार, इंस्पेक्टर निरंजन उरांव, थाना प्रभारी पंचम तिग्गा, अवर निरीक्षक अशोक कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की।