अवैध खनन के खिलाफ एक्शन में दिखी पुलिस, कई वाहनों को किया जब्त

जानकारी के अनुसार यह अवैध माइंस चंदवारा अंचल क्षेत्र अंतर्गत थाम पंचायत के बेचिरागी मौजा कांटी में चलाया जा रहा था

News Aroma Media

कोडरमा : अवैध खनन (Illegal mining) के खिलाफ जिले की चंदवारा थाना पुलिस ने कार्रवाई की और कई वाहन जब्त किए। इनमे एक पोकलेन मशीन 210 और चार हाइवा (JH12k8187), (JH10BZ7945, (JH02AD5229), (MH 49 AT 2698) को माइंस के पास से जब्त किया। वही एक हाइवा (जेएच 12 के 8187) पत्थर लदा माइंस से ही जब्त किया गया।

जानकारी के अनुसार यह अवैध माइंस (Illegal Mines) चंदवारा अंचल क्षेत्र अंतर्गत थाम पंचायत के बेचिरागी मौजा कांटी में चलाया जा रहा था।

पूर्व में 18 अप्रैल 2023 को इसी प्लाट पर अवैध माइनिंग करने के आरोप में भटबीघा निवासी संजीत पासवान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुवे जेल भेजा गया था। जानकारी के अनुसार उक्त प्लाट पर लगभग एक सप्ताह से अवैध माइनिंग का कार्य धडल्ले से किया जा रहा था।

अधिकारियों के निर्देश पर छापेमारी की गई

शुक्रवार को रात में गुप्त सूचना के आधार पर चंदवारा थाना प्रभारी नीतीश कुमार के नेतृत्व में लगभग 10 पुलिस जवानों के साथ छापेमारी अभियान चलाया गया।

थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते कुछ दिनों से अवैध पत्थर खनन की सूचना मिल रही थी जिसको लेकर थाम पंचायत के बेचिरागी मौजा कांटी में वरीय अधिकारियों के निर्देश पर छापेमारी (Raid) की गई।

छापेमारी के दौरान पत्थर से भरा एक हाइवा, तीन खाली हाइवा व एक पोकलेन को उत्खनन स्थल से बरामद कर लाया गया व इसकी सूचना जिला खनन पदाधिकारी को दे दी गयी।