रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कुणाल षाड़ंगी ने की मुलाक़ात, सौंपा मांग पत्र

News Desk

जमशेदपुर: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर कई बिंदुओं पर मांग पत्र समर्पित किया।

नई दिल्ली स्थित रेल भवन कार्यालय में हुई इस भेंट में कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि टाटानगर से हावड़ा और टाटानगर से पटना तक के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो।

साथ ही टाटानगर-आसनसोल ट्रेन का विस्तार दुमका तक करने के निवेदन पर भी सकारात्मक विमर्श हुआ। कुणाल षाड़ंगी ने आग्रह किया कि झारखंड से चलित ट्रेनों पर राज्य की स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित की जाये।

कुणाल ने रेल मंत्री को सुझाव दिया कि भारतीय रेल की एक स्टेशन एक उत्पाद नीति पर कार्ययोजना बनाने से झारखंड में किसानों, लघु उद्योगों से जुड़े लोगों की संभावनाओं में बढ़ोत्तरी होगी। इससे झारखंड की सोहराय पेंटिंग एवं अन्य कलाओं को उचित सम्मान मिलेगा।

इसके अतिरिक्त माता वैष्णो देवी के दर्शनार्थियों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से मांग की कि टाटानगर से जम्मूतवी ट्रेन का विस्तार कटरा तक हो।

साथ ही चाकुलिया-बड़ामारा रेललाइन जल्द शुरू करने की मांग भी कुणाल ने रखी। इस पर रेल मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही वे सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को इस आशय में उचित निर्देश देंगे। कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से हुई इस भेंट को सकारात्मक बताया।