अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भू-स्खलन, सेना का एक जवान शहीद

भारतीय सेना (Indian Army) का ट्रक ऑपरेशनल ड्यूटी (Truck Operational Duty) के दौरान गंगटोक से सेवक रोड की ओर जा रहा था और आज सुबह 11:30 बजे सड़क से फिसलकर तीस्ता नदी में गिर गया

News Desk

तवांग: Arunachal Pradesh के तवांग सेक्टर (Tawang Sector) में आए एक भू-स्खलन (Landslide) में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान की पहचान सूबेदार AS धगले (AS Dhagale) के रूप में हुई है। सेना के पूर्वी कमान ने जवान के निधन पर गहरा शोक जताया है।

सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 27 मार्च की सुबह Tawang Sector में अग्रिम क्षेत्र में एक गश्त के दौरान भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों को अचानक भू-स्खलन का सामना करना पड़ा।

गश्त पर जवानों पर पेड़, चट्टान और मिट्टी का तोंदा गिर पड़ा। इस घटना में बाकी सभी जवान बिना किसी गंभीर नुकसान (Serious Harm) के बचकर निकलने में सफल रहे, लेकिन सूबेदार AS धगले मलबे में फंस गए।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भू-स्खलन, सेना का एक जवान शहीद- Landslide in Arunachal Pradesh's Tawang sector, one army soldier martyred

चार दिनों तक खोजबीन के बाद मिला शव

उनकी तलाश के लिए सेना ने तुरंत सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू किया। चार दिनों तक खोजबीन करने के बाद शनिवार को उनका शव को भू-स्खलन स्थल से निकाला गया।

उनकी पार्थिव देह (Dead Body) को तवांग जिला अस्पताल ले जाया गया है। सूबेदार AS धगले महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के रहने वाले थे। वे अपने पीछे पत्नी और दो बेटियों को छोड़कर गए हैं। तवांग में उनको श्रद्धांजलि देने के बाद उनकी पार्थिव देह को गृहनगर भेजी जाएगी

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भू-स्खलन, सेना का एक जवान शहीद- Landslide in Arunachal Pradesh's Tawang sector, one army soldier martyred

पश्चिम बंगाल: सेना का ट्रक नदी में गिरा, चालक लापता

भारतीय सेना (Indian Army) का ट्रक ऑपरेशनल ड्यूटी (Truck Operational Duty) के दौरान गंगटोक से सेवक रोड की ओर जा रहा था और आज सुबह 11:30 बजे सड़क से फिसलकर तीस्ता नदी में गिर गया।

ट्रक में एक यात्री और चालक सवार थे। यात्री कूदने में सफल रहा और उसे चोटें आईं। चालक और वाहन की तलाश जारी है। भारतीय सेना ने बताया कि बचाव और तलाशी अभियान (Rescue and Search Operation) में मदद के लिए सेना के गोताखोरों को लगाया गया है।

SP कालिम्पोंग, नागरिक गोताखोर और राफ्टर भी खोज और बचाव अभियान में सहायता कर रहे हैं। सेना और नागरिक रिकवरी क्रेन वाहन (Military and Civilian Recovery Crane Vehicles) को पानी से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं।