रेड मारकर लुटेरा गिरोह के 15 अपराधियों को पुलिस ने दबोचा, 6 बंदूक व 20 गोलियां…

लातेहार (Latehar ) SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी (Raid) कर Latehar से लुटेरा गिरोह के 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

Central Desk

Latehar Robber Gang: लातेहार (Latehar ) SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी (Raid) कर Latehar से लुटेरा गिरोह के 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

लुटेरा गिरोह के पास से पुलिस ने छह बंदूक और 20 जिंदा गोली भी बरामद किया है। इसके अलावा गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर छापामारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी के आभूषण तथा अन्य सामान भी बरामद किए।

Image

SP अंजनी अंजन (SP Anjani Anjan) ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी लातेहार में पलामू Express Train को लूटने की योजना बना रहे हैं।

इस सूचना के बाद प्रशिक्षु IPS अधिकारी ललित मीणा के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गई और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी (Raid) की गई।

पुलिस ने 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया

Image

छापामारी के दौरान पुलिस ने 15 अपराधियों को गिरफ्तार (Arrest) किया। इनके पास से बंदूक और जिंदा गोली भी बरामद की गई। बाद में इनकी निशानदेही पर छापामारी कर पुलिस ने लगभग डेढ़ किलो ग्राम चोरी के चांदी के आभूषण, सोने के कई आभूषण, 49000 नगद के अलावे अपराधियों के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 2 बोलेरो,8 मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान भी बरामद हुए।

SP ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया कि गत 24 सितंबर को जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में हुई लूटपाट की घटना में उनका ही गिरोह शामिल था। इसके अलावा लूट कांड के आठ अन्य घटनाओं में भी इस गिरोह के अपराधी शामिल थे।

क्या बरामद हुआ

Image

SP ने बताया कि इस गिरोह में कुछ सोनार भी शामिल थे, जो लूटे गए जेवरों की खरीदारी करते थे ।

गिरफ्तार अपराधियों में गिरफ्तार अपराधियों में लातेहार निवासी अख्तर अंसारी ,रंजीत शर्मा ,सिकंदर सिंह, सुरेंद्र सिंह ,अजीत कुमार सिंह ,पंकज सोनी ,अनिल कुमार सोनी ,फुलटेश कुमार बीना कुमारी के अलावे पलामू निवासी कुंदन प्रसाद ,मनीष कुमार पासवान, अजय राम, अभय पासवान ,राकेश कुमार सोनी और जिया बेगम शामिल है।

अपराधियों की गिरफ्तारी में प्रशिक्षु IPS ललित मीणा ,DSP अरविंद कुमार ,Police Inspector Ashutosh Kumar ,चंदवा थाना प्रभारी शुभम कुमार ,भानु प्रताप सिंह,Srinivas Kumar Singh, अभिषेक कुमार, नीतीश कुमार, Gaurav Singh समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।