ससुर और दामाद की सड़क दुर्घटना में मौत

लातेहार (Latehar) और चतरा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र (Border Area) में सड़क दुर्घटना में ससुर और दामाद की मौत हो गई।

Central Desk

Latehar Road Accident: लातेहार (Latehar) और चतरा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र (Border Area) में सड़क दुर्घटना में ससुर और दामाद की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान बरियातू थाना (Bariatu Police Station) क्षेत्र के डाकबंधी गांव निवासी बैजनाथ गंझु (65) और जोगियादी निवासी नारायण गंझू (40) के रूप में हुई। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने शनिवार को लगभग दो घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम रखा।

जानकारी के अनुसार बैजनाथ गंझु अपनी दूसरी पुत्री की विवाह का कार्ड बांटने के लिए अपने बड़े दामाद दामाद नारायण गंझू के साथ Motorcycle से निकले थे।

इसी दौरान बरछिया और जबरा गांव के बीच में सड़क पर कोयला लदे तेज रफ्तार हाईवा ने Motorcycle को सीधी टक्कर मार दी। इस घटना में नारायण गंझू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बैजनाथ गंझू की मौत इलाज के लिए ले जाने के दौरान हो गई।

इधर में ससुर और दामाद की मौत के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा गया। घटना के बाद मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने Chatra-Balumath मुख्य मार्ग को लगभग 2 घंटे तक जाम रखा। स्थानीय लोगों का कहना था कि मृतक के परिजनों को तत्काल 10 लख रुपए मुआवजा (Compensation) और सरकारी नौकरी दी जाए।

इसके अलावा सड़क पर चलने वाली वाहनों की रफ्तार पर भी अंकुश लगाई जाए। बाद में अंचलाधिकारी नंदकुमार राम (Nandkumar Ram) के द्वारा स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया गया कि मृतक के परिजनों को यथासंभव मदद दिलाई जाएगी। इसके बाद सड़क जाम हटाया गया।