लातेहार से छह अपराधी गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की कर रहे थे प्लानिंग

Central Desk

Latehar SP Anjani Anjan Press conference: लातेहार पुलिस (Latehar Police) ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर Barwadih थाना क्षेत्र में लूट की योजना बना रहे छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अपराधियों में विशाल कुमार वर्मा ,डब्लू कुमार सिंह ,शशिकांत कुमार और सत्य प्रकाश सिंह पलामू का निवासी है।

जबकि बुद्धेश्वर उरांव और विष्णु उरांव गुमला के रहने वाले हैं। इनके पास से पुलिस ने चार देसी बंदूक समेत अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए।

SP Anjani Anjan ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बरवाडीह थाना क्षेत्र के केचकी जंगल के पास कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं।

सूचना के बाद प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी ललित मीणा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की। पुलिस को देखकर अपराधी भागने लगे परंतु पुलिस ने अपराधियों को चारों ओर से घर कर धर दबोचा।

छानबीन के क्रम में अपराधियों के पास से चार देसी पिस्टल ,गोलियों समेत अन्य सामान बरामद हुई। SP ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा एक गिरोह बनाकर Latehar के अलावे आसपास के जिलों में लूट की घटना को अंजाम दिया जाता था। इन्हीं अपराधियों के द्वारा कुछ दिन पूर्व लातेहार जिले में एक ट्रक के साथ लूटपाट की गई थी।

SP ने बताया कि अपराधियों के गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लूटे गए ट्रक को भी बरामद कर लिया है।

SP ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ छापामारी दल में प्रशिक्षु IPS अधिकारी ललित मीणा के अलावे मनिका थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा, Sub Inspector राधेश्याम कुमार, अनूप कुमार, अनुराग सत्येंद्र कुमार, उपेंद्र कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।