चोरी के आरोपी युवक की थाना हजरत में हो गई मौत, रेलवे साइड से बैटरी चुराने…

आरोपित रामगढ़ जिले के बिजलियां गांव का रहने वाला था। पुलिस ने उसे टोरी रेलवे साइडिंग से बैटरी चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था

News Aroma Media

लातेहार : जिले के चंदवा पुलिस स्टेशन (Chandwa Police Station) के हाजत में बंद आरोपी कैलाश सिंह (37) की मौत गुरुवार की शाम थाना के हाजत में ही हो गयी।

आरोपित रामगढ़ जिले के बिजलियां गांव का रहने वाला था। पुलिस ने उसे टोरी रेलवे साइडिंग से बैटरी चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

जानकारी के अनुसार रेलवे साइडिंग से बैटरी चोरी होने की शिकायत के बाद पुलिस के द्वारा वहां छापामारी (Raid) की गई थी। जिसमें कैलाश सिंह को बैटरी चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अंजनी अंजन ने कहा कि कैदी की मौत हुई

आरोपित को पुलिस ने हाजत में बंद कर दिया था । गुरुवार की शाम अचानक पुलिस कर्मियों ने कैदी को संदिग्ध अवस्था में हाजत में पड़ा हुआ देखा । पुलिस ने आनन फानन में उसे हाजत से निकाल कर चंदवा अस्पताल पहुंचाई।

परंतु चिकित्सकों ने जांच के बाद आरोपी को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक खेमा भी सक्रिय हो गया । चंदवा प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार और अंचलाधिकारी जयशंकर पाठक (Jaishankar Pathak) भी अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

इधर इस संबंध में SP अंजनी अंजन (SP Anjani Anjan) ने कहा कि कैदी की मौत हुई है । पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।