राजमहल संसदीय सीट से विजय हांसदा को टक्कर देंगे लोबिन हेम्ब्रम, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Central Desk

Lobin Hembram Independent Candidate: पहले सोरेन परिवार की बड़ी बहू ने पार्टी का साथ छोड़ा और अब JMM के वरिष्ठ एवं लोकप्रिय नेता और बोरियो विधानसभा (Borio Assembly) क्षेत्र से निर्वाचित विधायक लोबिन हेम्ब्रम (Lobin Hembram) भी JMM से नाजार चल रहे है।

उन्होंने राजमहल संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) लड़ने का ऐलान कर दिया है।

बागी JMM हुआ है

प्रेस वार्ता करके लोबिन ने इसकी घोषणा की। Lobin Hembram ने कहा है कि वह बागी नहीं हुए हैं, बागी JMM हुआ है।

साथ ही उन्होंने कहा कि JMM ने वर्ष 2019 में जिन सिद्धांतों पर विधानसभा का चुनाव जीता था, उन सिद्धांतों पर वह टिक न सका। कहा कि पार्टी ने ना तो लोगों को रोजगार दिया, न ही स्थानीय नीति का कानून लागू किया।

राजमहल के लोग विजय हांसदा के पक्ष में नहीं

लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि Rajmahal Lok Sabha seat से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विजय हांसदा इकलौते सांसद हैं। लेकिन, इस बार जनता विजय हांसदा के पक्ष में नहीं है। किसी से भी जाकर पूछ लीजिए, हर कोई विजय हांसदा का विरोध करता है। कई विरोध पत्र, शिकायत और वहां के लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के ऑफिस तक आकर विजय हांसदा की शिकायत करते रहे हैं। सब चीजों को दरकिनार करते हुए पार्टी ने एक बार फिर से विजय हांसदा पर ही भरोसा किया है।

सीता सोरेन पर लोबिन हेम्ब्रम का बड़ा बयान

लोबिन ने कहा कि दुर्गा सोरेन के निधन के बाद जिस तरह गद्दी हेमंत सोरेन को मिली, उसी तरह हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के सत्ता छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी बसंत सोरेन को मिलनी चाहिए थी।

अगर नियम यही कहता है, तो दुर्गा सोरेन के निधन के बाद पार्टी की कुर्सी सीता सोरेन को मिलनी चाहिए थी। आज घर की बहू बाहर क्यों चली गई। इस पर किसी ने विचार नहीं किया। Lobin Hembram ने यह भी कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। JMM में रहते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

कल्पना सोरेन कौन होतीं हैं कि मैं उनसे कोई शिकायत करूं

लोबिन ने कहा कि उन्होंने विजय हांसदा की शिकायत पार्टी से की, तो बसंत सोरेन ने इसका समर्थन किया। कई लोगों ने कहा कि मैंने Kalpana Soren से उसकी शिकायत क्यों नहीं की।

इस पर उन्होंने कहा- मैं कहना चाहता हूं कि कल्पना सोरेन कौन होती है, जिससे मैं इसकी शिकायत करूं। मैंने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) से बात की थी। बसंत सोरेन होते, तो मैं उनसे बात करता।