लोहरदगा DC ने सड़क निर्माण का काम जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

Central Desk

लोहरदगा: उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण (Deputy Commissioner Dr Waghmare Prasad Krishna) की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में पथ निर्माण की बैठक हुई।

बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल, राष्ट्रीय उच्च पथ, पथ प्रमण्डल के द्वारा जिला में पथ निर्माण कार्य से संबंधित समीक्षा की गई और कार्यों को पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

अधूरे पांच KM पथ के निर्माण कार्य के लिए आवश्यक कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया

ग्रामीण कार्य विभाग (Rural Works Department) को सनई-हपाद पथ का निर्माण कार्य इसी माह प्रारंभ कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही इस पथ में तीन उच्च स्तरीय पुलों के निर्माण कार्य के लिए भी आवश्यक कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया गया।

देवदरिया-पतरातू पथ में अधूरे पांच KM पथ के निर्माण कार्य के लिए आवश्यक कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया गया।

राष्ट्रीय उच्च पथ (National Highway) को बरही स्थित केंद्रीय विद्यालय मुख्य गेट के पास वाहनों की गति नियंत्रित किये जाने के लिए रबर रंबल स्ट्रिप और आवश्यक साइनेज लगाये जाने का निर्देश दिया गया।

पथ प्रमण्डल लोहरदगा (Path Division Lohardaga) को सिठियो के पास कोयल नदी पर बने उच्च स्तरीय पुल का पहुंच पथ पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग के प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत पथ सुदृढ़िकरण व पुल निर्माण, एससीए अंतर्गत प्रगतिशील योजनाओं, जनजातीय क्षेत्रीय उपयोजना अंतर्गत प्रगतिशील योजनाओं, ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल के मुख्यमंत्री ग्राम सेतु, एससीए अंतर्गत/जिला अनाबद्ध निधि से विकासशील योजनाओं आदि योजनाओं की समीक्षा की गई।