लोहरदगा में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ समारोह

Central Desk

लोहरदगा: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आज समाहरणालय परिसर में मतदाता शपथ समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त ने सभी मतदाताओं को देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाये रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, सामुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गई।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत उपायुक्त द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि लोकतंत्र में मत का अधिकार सबसे बड़ा अधिकार है।

आप मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करें, निष्पक्ष होकर करें। मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जरूरी है कि सभी मतदाता जागरूक हों।

मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2022 में बेहतर कार्य करने वाले उप निर्वाचन पदाधिकारी, बीएलओ, बीएलओ सुपरवाइजर, निर्वाचन कार्यालय के कर्मियों को प्रशस्ति-पत्र दिया गया।

साथ ही नये जुड़े मतदाताओं को भी सम्मानित किया गया। समाहरणालय परिसर में एलईडी के माध्यम से देश एवं राज्यस्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कराया गया।

इसमें राज्यपाल रमेश बैश द्वारा दिये गये संदेश को भी दर्शकों ने देखा व सुना। साथ ही भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और मंत्रिमंडल निर्वाचन के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी हीरालाल मंडल के वीडियो संदेश को भी दर्शकों ने देखा।