सड़क सुरक्षा को लेकर DDC ने अधिकारियों संग की मीटिंग, हादसों में मृतकों, घायलों…

बैठक में सड़क दुर्घटना में मृत व घायल मामलों की समीक्षा की गई, इसमें सितंबर माह तक कुल 82 सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा की गई, जिसमें 54 मृतक हैं

News Aroma Media

लोहरदगा : उप विकास आयुक्त जय ज्योति सामंता (Jai Jyoti Samanta) की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक (Road Safety Committee Meeting) जिला परिषद कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में सड़क दुर्घटना में मृत व घायल मामलों की समीक्षा की गई। इसमें सितंबर माह तक कुल 82 सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा की गई, जिसमें 54 मृतक हैं। वहीं 61 गंभीर रूप से घायल थे। पुलिस विभाग को संबंधित थानों से प्रतिवेदन प्राप्त कर अग्रेतर कार्रवाई कराने का निदेश दिया गया।

परिवहन विभाग को ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, ड्रंक एंड ड्राइविंग मामलों में जांच अभियान चलाने का निदेश दिया गया। पुलिस विभाग द्वारा 62 मामलों में 1,59000 रुपये दण्ड स्वरूप वसूल किये जाने की जानकारी दी गयी।

पुलिस विभाग को हेलमेट पहनने के लिए सघन वाहन जांच चलाये जाने का निदेश पुलिस विभाग को दिया। हिट एंड रन मामले में थाना स्तर से लंबित मामलों से संबंधित दस्तावेज सड़क सुरक्षा कार्यालय को भेजे जाने का निदेश दिया गया। पुलिस उपाधीक्षक द्वारा हिट एन्ड रन के निष्पादित किये गए मामलों की जानकारी दी गयी।

सड़क के किनारे से अतिक्रमण हटाने का निदेश

नगर परिषद लोहरदगा को नवडीहा स्कूल के पास सोनार टोली में बने उच्च कलवर्ट को समतलीकरण के लिए निदेश दिया गया।जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा सितंबर माह में छोटी-बड़ी गाड़ियों के सघन जांच से सितंबर माह में तीन लाख रुपये दण्ड स्वरूप वसूल किये गए। राशि की जानकारी दी गयी। साथ ही 25 ऑनलाइन लाइसेंस सस्पेंड किये गए।

साथ ही बताया गया कि मोटरयान निरीक्षक द्वारा सघन वाहन जांच से 64 लोगों से फ़ाईन वसूल किये जाने की जानकारी दी गयी।

नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी (City ​​Council Executive Officer) को कचहरी चौक और किस्को मोड़ से अतिक्रमण हटा कर सुंदरीकरण किये जाने का निदेश दिया गया।

साथ ही, बगड़ू मोड़ से 50 मीटर की दूरी पर चौड़ीकरण के कारण सड़क पर स्थित चापाकल का वैकल्पिक व्यवस्था किये जाने और मैना बगीचा में सड़क के किनारे से अतिक्रमण हटाने का निदेश दिया गया।