लोक सभा सोमवार को भी नहीं चल पाई, कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित

वे लगातार प्रश्नकाल चलने देने की अपील करते रहे लेकिन हंगामा लगातार जारी रहने पर उन्होंने लोक सभा की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था

News Desk

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लंदन (London) में दिए गए बयान को लेकर लगातार छठे दिन सोमवार को भी लोक सभा (Lok Sabha) सुचारू ढंग से नहीं चल पाई।

सुबह 11 बजे पहले सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया और 2 बजे भी सदन में हंगामा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही को मंगलवार, सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

लोक सभा सोमवार को भी नहीं चल पाई, कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित- Lok Sabha could not function even on Monday, proceedings adjourned till Tuesday

सदन में कांग्रेस की रणनीति थोड़ी बदली नजर आई

हालांकि, सोमवार को दोपहर बाद 2 बजे जब Lok Sabha की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो इस बार सदन में कांग्रेस (Congress) की रणनीति थोड़ी बदली नजर आई।

2 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही BJP सांसदों ने राहुल गांधी, माफी मांगो के नारे लगाने शुरू कर दिए, वहीं Congress ने बिल्कुल नई रणनीति अपनाते हुए अपने सांसदों को शांति से अपनी-अपनी सीट पर बैठने को कह दिया।

BJP MPs की नारेबाजी के बीच पीठासीन सभापति किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी (Premjibhai Solanki) ने जरूरी कागज सदन के पटल पर रखवा कर सदन की कार्यवाही (Proceeding) को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

लोक सभा सोमवार को भी नहीं चल पाई, कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित- Lok Sabha could not function even on Monday, proceedings adjourned till Tuesday

लोक सभा में दोनों पक्षों की तरफ से हंगामा शुरू हो गया

इससे पहले सोमवार को ही सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही Lok Sabha में दोनों पक्षों की तरफ से हंगामा शुरू हो गया। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को बात कर संसद चलने देने का रास्ता भी निकालने की गुजारिश की।

वे लगातार प्रश्नकाल चलने देने की अपील करते रहे लेकिन हंगामा लगातार जारी रहने पर उन्होंने लोक सभा की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था।