भाजपा नेता डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से लिया संन्यास, टिकट नहीं मिलने के बाद…

Central Desk

Lok Sabha Elections: 2 मार्च को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए BJP की पहली लिस्ट आने के बाद कुछ-कुछ उसका असर भी दिखने लगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्‍ली के चांदनी चौक से मौजूदा सांसद Dr. Harsh Vardhan ने सक्रिय राजनीति से संन्‍यास लेने का ऐलान किया है। उन्‍होंने अपने इस फैसले की जानकारी सोशल Social Media ‘X’ के जरिए दी है।

सूत्रों के अनुसार, हर्षवर्धन ने यह फैसला चांदनी चौक लोकसभा सीट से इस बार टिकट ने मिलने के कारण लिया है। BJP ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चांदनी चौक सीट से इस बार प्रवीण खंडेलवाल को मैदान में उतारा है।

हाल ही में पूर्वी दिल्‍ली के सांसद गौतम गंभीर ने भी सक्रिय राजनीति से संन्‍यास लेने की घोषणा की। उन्होंने Social Media मंच ‘x’ पर लिखा, “मैंने पार्टी अध्यक्ष J.P नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं PM मोदी और गृह मंत्री Amit Shah का आभार व्यक्त करता हूं। जय हिंद।”

BJP द्वारा जारी पहली लिस्‍ट में दिल्‍ली की पांच सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा की है। East Delhi से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी और चांदनी चौक से Praveen Khandelwal को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया गया है। केवल दो सीटों पर ही पार्टी ने अपने पुराने कैंडिडेट को दोहराया है।