बड़ा हादसा टला, रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर और पेट्रोल से भरा बोतल मिला

ताजा मामला कानपुर से है, जहां रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मिला। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया

News Update

कानपुर: रेलवे ट्रैक पर मिली रही संदिग्ध वस्तुओं को देखकर ऐसा लगा रहा है कि देश में कोई बड़ी साजिश रची जा रही है। क्योंकि रेलवे ट्रैक (Railway Track) के साथ बार-बार छेड़छाड़ की घटना सामने आ रही है।

ताजा मामला कानपुर से है, जहां रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मिला। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। अनवरगंज-कासगंज के बीच भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express) के ट्रैक पर सिलेंडर रखा हुआ मिला।

बाकी बरामद सामान में कांच की पेट्रोल से भरी बोतले भी मिली हैं, जिसमें बत्ती भी लगी हुई थी (पेट्रोल बम की तरह), एक सफेद रंग का बैग भी मिला है।

शक जताया जा रहा है कोई बड़ी साजिश रची गई थी। लेकिन सवाल ये अब भी है कि इस तरह की हरकत कौन कर रहा है?

ट्रेन की स्पीड ज़्यादा थी, जिसकी वजह से ट्रेन को रोकते–रोकते ट्रेन सिलेंडर से जा टकराई। इसके चलते बहुत जोर सी आवाज आई।

लेकिन गनीमत रही की किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। इसके बाद ड्राइवर ने आरपीएफ को सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे। टीम ने जांच के बाद करीब 200 मीटर दूर सिलेंडर बरामद किया। सिलेंडर भरा हुआ मिला।

लगातार कुछ ऐसे मामले आ रहे हैं सामने

जांच में अन्य संदिग्ध वस्तुएं भी बरामद हुई हैं। RPF ने कहा कि साजिश की घटना से इनकार नहीं जा सकता है। फिलहाल RPF ने FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम में भी मौके पर पहुंच चुकी है।

बता दें कि लगातार कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जहां पर ट्रेन की पटरी पर कुछ संदिग्ध वस्तु रखा हुआ मिल रहा है।

जिससे की लोको पायलट को इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ रहा है और कई मामलों में ट्रेन डीरेल भी हो चुकी है। भले ही यह हादसा टल गया हो लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है।

SP हरीश चंदेर ने कहा कि रविवार रात को करीब साढ़े 8 बजे एक ट्रेन जो प्रयागराज से भिवानी की तरफ जा रही थी, उस ट्रेन के ड्राइवर को रेलवे ट्रैक पर एक सिलेंडर दिखा। जिसकी सूचना रेलवे अथॉरिटी (Railway Authority) को दी गई।

x