शहर को सुव्यवस्थित और आकर्षक बनाने के लिये मिलकर करें प्रयास: गुमला उपायुक्त

News Aroma Media

गुमला: नगर परिषद गुमला (Nagar Parishad Gumla) की ओर से “स्वच्छ गुमला, सुंदर गुमला” (Clean Gumla, Beautiful Gumla) को लेकर सोमवार को आयोजित बैठक में उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में बैठक हुई।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क सभागार में आयोजित इस बैठक में सभी अधिकारियों ने गुमला को सामूहिक प्रयास से एक बेहतर, सुव्यवस्थित और सुंदर शहर बनाने के लिए अपने अपने सुझाव दिए तथा वर्तमान में इस लक्ष्य को हासिल करने में सामने आ रही दिक्कतों को भी विमर्श के लिए रखा।

बैठक में मुख्य रूप से आमंत्रित किए गए एजेंडा

बैठक में मुख्य रूप से जिन एजेंडों (Agenda) पर विमर्श तथा सुझाव आमंत्रित किए गए उनमें नई बाजार समिति को क्रियाशील करने, शहर में लोडिंग अनलोडिंग टाइम का सख्ती से पालन करवाने, नो पार्किंग जोन और नो वेंडिंग जोन का अनुपालन करवाने, यत्र तत्र वाहन खड़ा करने वाले वाहनों को जब्त करने, शहर के अंदर सड़कों पर छोटे-मोटे गड्ढे भरने, चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण करने, अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करने, मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाने, नदी नालों की जमीन से अवैध कब्जा हटाने, टावर चौक के आसपास स्थाई अतिक्रमण हटाने व चौक के विस्तारीकरण और सुंदरीकरण पर चर्चा, शहर से अनावश्यक होर्डिंग बैनर की संख्या को नियंत्रित करने, बरसात में शहर में बड़ी मात्रा में वृक्षारोपण करने, यत्र तत्र विचरण करने वाले आवारा पशुओं पर नियंत्रण के लिए अभियान चलाने, गौशाला प्रबंधन हेतु व्यवस्था करने, बस स्टैंड परिसर को और अधिक व्यवस्थित करने, बीच रास्तों से बिजली के पोल, सूखे पेड़ व बेकार पड़े टेलीफोन खंभों को हटाने आदि पर चर्चा हुई।

बेहतर टीमवर्क के साथ हो रहा है काम : SP

पुलिस अधीक्षक डा. एहतेशाम वकारीब ने कहा कि वैसे तो शहर को सजाने संवारने का काम नगर परिषद का है, किंतु इस काम में जिले के अन्य अधिकारी भी टीम भावना के साथ काम कर रहे हैं।

उन्होंने पटेल चौक में नगर परिषद द्वारा किए गए छोटे से बदलाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि शहर की बेहतरी के लिए जिला पुलिस सदैव नगर परिषद के साथ है।