देश की सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं ममता बनर्जी: रिपोर्ट

देश के 30 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की संपत्ति का आकलन किया गया है, जिसमें ममता की संपत्ति सबसे कम है। बाकी सभी 29 मुख्यमंत्री करोड़पति हैं

neha@newsaroma.com

कोलकाता: एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) देश की सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं।

चुनाव आयोग को नेताओं की ओर से दिए जाने वाले हलफनामे का विश्लेषण कर ADR अपनी रिपोर्ट तैयार करता है। इसमें पता चला है कि ममता बनर्जी की घोषित संपत्ति महज 15 लाख रुपये है।देश की सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं ममता बनर्जी: रिपोर्ट Mamata Banerjee is the country's poorest chief minister: Report

देश के सभी मुख्यमंत्रियों की कुल संपत्ति

देश के 30 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की संपत्ति का आकलन किया गया है, जिसमें ममता की संपत्ति सबसे कम है। बाकी सभी 29 मुख्यमंत्री करोड़पति हैं।

यहां तक कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) की संपत्ति भी एक करोड़ रुपये है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी सबसे धनी मुख्यमंत्री हैं।

उनकी संपत्ति 510 करोड़ों रुपये की है। दूसरे नंबर पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू हैं। BJP के इस नेता की संपत्ति 163 करोड़ रुपये हैं।

तीसरे नंबर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) हैं, जिनकी सम्पत्ति 63 करोड़ रुपये है। देश के सभी मुख्यमंत्रियों की कुल संपत्ति 33 करोड़ 95 लाख रुपये की है।