ममता ने बंगाल चुनाव के लिए तृणमूल की सूची जारी की

Central Desk

कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बंगाल विधानसभा की सभी 294 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

बनर्जी ने कहा, मैंने इस बार उम्मीदवारों का नाम चुनते हुए युवाओं को महत्व दिया है। वे सभी युवा हैं।

मार्च-अप्रैल में होने वाले आगामी चुनावों के लिए तृणमूल प्रमुख ने पार्टी की उम्मीदवार सूची में बंगाली फिल्म और टेलीविजन उद्योग के कई लोगों को शामिल किया।

बनर्जी ने कहा कि वह इस बार पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने अपने कालीघाट निवास पर सूची जारी करते हुए कहा, मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। मैं अपने वादे पर कायम हूं।

राज्य के ऊर्जा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता सोवनदेब चटर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

तृणमूल के पूर्व पार्षद और कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के मेयर इन काउंसिल (एमएमआईसी) के सदस्य देबाशीष कुमार रासबिहारी सीट से चटर्जी के स्थान पर चुनाव लड़ेंगे।

तृणमूल सुप्रीमो ने अभिनेता कंचन मलिक को भी मैदान में उतारा, जो कुछ दिनों पहले हुगली के उत्तरपारा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

इसके अलावा अन्य उम्मीदवार चांदीपुर से सोहम चक्रवर्ती, बैरकपुर से निर्देशक राज चक्रवर्ती, बांकुरा से अभिनेत्री सायंतिका, मिदनापुर सदर से अभिनेत्री जून मल्लिआ, आसनसोल दक्षिण से अभिनेत्री सयानी घोष, हावड़ा के शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी और कृष्णानगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से कौशानी मुखर्जी को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।