80 लाख लेकर फरार हुआ आरोपी रांची से पकड़ाया

दूध बेचते बेचते एक शख्स ने दर्जनों लोगाें से संपर्क बनाया और उनके लाखों रूपए लेकर फरार हो गया। अबतक 20 लोगों ने 80 लाख रूपए लेकर वापस नहीं देने की जानकारी मेदिनीनगर शहर थाना में बुधवार को दी है।

Newswrap

Fraud in Palamu: दूध बेचते-बेचते (Milk Seller) एक शख्स ने दर्जनों लोगाें से संपर्क बनाया और उनके लाखों रूपए लेकर फरार हो गया।

अबतक 20 लोगों ने 80 लाख रूपए लेकर वापस नहीं देने की जानकारी मेदिनीनगर शहर थाना में बुधवार को दी है।बकायेदारों के आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। इसके साथ ही बकाया राशि भी बढ़ सकती है।

हालांकि इसी क्रम में एक बकायेदार ने पैसे लेने वाले धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ छोटू सिंह को Ranchi से पकड़ा एवं शहर थाना लाया।

वह पलामू (Palamu) जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के कटुवल का रहने वाला है। वह पिछले तीन वर्ष से अपने भाई के साथ मेदिनीनगर के रेड़मा में भगवती हॉस्पिटल के समीप डेयरी फार्म (Dairy Farm) चला रहा था।

बताया जाता है कि छोटू सिंह डेयरी फार्म के माध्यम से दूध लेकर डोर टू डोर बेचता था। इसी क्रम में डेयरी फार्म से संबंधित जरूरत बताकर किसी से 50 हजार तो किसी से पांच तो किसी से 15 लाख रूपए ले लिए।

इसी तरह बकायेदाराें की संख्या बढ़ती चली गयी। बकाया राशि भी लाखों में पहुंच गयी। कर्ज का बोझ ज्यादा हो गया तो छोटू सिंह पत्नी और बच्चों को लेकर 18 अगस्त को फरार हो गया।

कई स्तरों पर उसकी खोजबीन करने के बाद एक बकायेदार ने छोटू सिंह के बारे में जानकारी जुटायी एवं रांची से पकड़ा और शहर थाना लेकर पहुंचा।

पुलिस धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ छोटू सिंह पर बकाया राशि देने के लिए दबाव बनायी तो उसने कुछ दिन का समय मांगा एवं इकरारनामा लिखा।

धीरेन्द्र ने अपने इकरारनामा में 2027 तक सारे बकाए पैसे वापस देने की बात कही है। इसके बाद उसे छोड़ा गया।

x