Maruti XL6 MPV का फेसलिफ्ट मॉडल होगा लॉन्च

News Aroma Media

नई दिल्ली: चालू महीने में मारुति सुजुकी कंपनी मारुति कार लवर्स के लिए बहुत कुछ नया लाने की तैयारी में है और माना जा रहा है कि अप्रैल के तीसरे हफ्ते में मारुति एक्सएल6 एमपीवी का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया जाएगा।

आप भी अगर नेक्सा डीलरशिप के जरिये बिकने वाली 2022 मारुति सुजुकी एक्सएल6 फेसलिफ्ट लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं तो पहले जान लें कि इस 6 सीटर कार में क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है?

मारुति सुजुकी ने साल 2019 एक्सएल6 लॉन्च की थी, जो कि तीन कतारों वाली 6 सीटर एमपीवी है। यह मूल रूप से कंपनी की बेस्ट सेलिंग एमपीवी अर्टिगा का प्रीमियम वर्जन है।

अब साल 2022 में लॉन्च होने जा रही एक्सएल6 फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिससे कि इसका फ्रंट और रियल लुक काफी बेहतर हो जाएगा।

इस एमपीवी में नई फ्रंट ग्रिल, नए बंपर और नई एलईडी हेडलाइट्स के साथ ही और भी बहुत कुछ नए एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

माना जा रहा है कि एक्सएल6 का इस बार 7 सीटर वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा। 2022 मारुति सुजुकी एक्स6 फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटेड मॉडल में भी मौजूदा मॉडल जैसा ही इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और यह 103 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

एक्सएल6 फेसलिफ्ट के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं।

बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी के लिए मार्च 2022 काफी जबरदस्त रहा, जहां कंपनी ने नई बलेनो के साथ ही डिजायर सीएनजी जैसी पॉपुलर कारों को अपडेट करके मार्केट में पेश किया।