आनंद मोहन को लेकर मायावती ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, लगाया गंभीर आरोप

अब उनके बेटे और RJD विधायक चेतन आनंद की शादी होने वाली है। चेतन आंनद का उपनयन 16 अप्रैल को और सगाई 24 अप्रैल को है। शादी तीन मई को देहरादून में होने वाली है

Central Desk
#image_title

Anand Mohan : बिहार में बीते दिनों से माफिया आनंद मोहन (Anand Mohan) की खूब चर्चा हो रही है।

बीते दिनों उन्हें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार ने आनंद मोहन को जेल से रिहा कर दिया था।

अब आनंद मोहन अपने बेटे की शादी की तैयारियों में लगे हुए है। हालिया दिनों में उन्होंने कई पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात भी की है।

लेकिन बीएसपी (BSP) चीफ मायावती (Mayawati) को आनंद मोहन का रिहा किया जाना नहीं भाया है।आनंद मोहन को लेकर मायावती ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, लगाया गंभीर आरोप Mayawati targets Nitish government regarding Anand Mohan, makes serious allegations

‘दलित समाज में रोष’

BSP चीफ ने रविवार को इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “बिहार की नीतीश सरकार द्वारा, आन्ध्र प्रदेश (अब तेलंगाना) महबूबनगर के रहने वाले गरीब दलित समाज से IAS बने बेहद ईमानदार जी. कृष्णैया की निर्दयता से की गई हत्या मामले में आनन्द मोहन को नियम बदल कर रिहा करने की तैयारी देश भर में दलित विरोधी निगेटिव कारणों (Negative Reasons) से काफी चर्चाओं में है।”

मायावती ने आगे लिखा, “आनन्द मोहन बिहार में कई सरकारों की मजबूरी रहे हैं, लेकिन गोपालगंज के तत्कालीन DM श्री कृष्णैया की हत्या मामले को लेकर नीतीश सरकार का यह दलित विरोधी व अपराध समर्थक कार्य से देश भर के दलित समाज में काफी रोष है। चाहे कुछ मजबूरी हो किन्तु बिहार सरकार (Government of Bihar) इस पर जरूर पुनर्विचार करे।”आनंद मोहन को लेकर मायावती ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, लगाया गंभीर आरोप Mayawati targets Nitish government regarding Anand Mohan, makes serious allegations

3 मई को देहरादून में है बेटे की शादी

दरअसल, पूर्व सांसद आनंद मोहन अभी 15 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से बाहर हैं। बीते छह महीने में ये तीसरी बार है जब उन्हें पैरोल पर बाहर आने दिया गया है।

अब उनके बेटे और RJD विधायक चेतन आनंद की शादी होने वाली है। चेतन आंनद का उपनयन 16 अप्रैल को और सगाई 24 अप्रैल को है। शादी तीन मई को देहरादून में होने वाली है।

2 बार पहले भी पैरोल पर बाहर आ चुके हैं आनंद मोहन

इससे पहले आनंद मोहन अपनी बेटी सुरभि आनंद की सगाई पर पांच नवंबर 2022 को पैरोल पर जेल से बाहर आए थे।

तब 21 नवंबर को पैरोल खत्म होते ही फिर वह जेल चले गए थे। दूसरी बार पैरोल पर अपनी बेटी की शादी पर पांच फरवरी को बाहर आए थे।

सुरभि आनंद की शादी 15 फरवरी को थी। इसके बाद 21 फरवरी को पैरोल खत्म होते ही फिर वह जेल चले गए थे।