MLA ढुल्लू पर रामराज मंदिर ट्रस्ट के नाम पर जमीन कब्जाने का आरोप, आधा दर्जन…

Central Desk

Baghmara MLA Dhullu Mahato: जिले के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो (MLA Dhullu Mahato) एक बार फिर विवादों में है। चिटाही स्थित रामराज मंदिर ट्रस्ट के नाम पर रैयतों की जमीन कब्जा करने का आरोप विधायक पर लग रहा है।

आधा दर्जन रैयत बुधवार को धनबाद (Dhanbad) के गांधी सेवा सदन पहुंचे और ढुल्लू महतो पर जमीन कब्जा करने के नियत से दुकान की बिजली काटने, त्रिपाल से दुकान को घेर कर दुकान बंद करवाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

रैयतों ने मुख्यमंत्री, उपायुक्त, SSP, अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा कि 27 फरवरी से बाघमारा विधायक के जुल्म के खिलाफ समाहरणालय के समक्ष अनिश्चितकाल के लिए धरना पर बैठेंगे।

पीड़ित परिवारों के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता अशोक लाला ने कहा कि बाघमारा विधायक रैयतों की जमीन को कब्जा करने में लगे हैं। मंदिर के समीप दर्जनों लोग छोटी-मोटी दुकान लगाकर अपना रोजी-रोटी कमाते हैं, जिस पर विधायक Dhullu Mahato की नजर है। उनका जमीन वो कब्जा करना चाहते हैं। इसलिए दुकान को त्रिपाल से घेर दिया गया और दुकान की बिजली भी कटवा दी गई, जिससे दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

पीड़ित महिला दुकानदारों ने कहा कि विधायक हम लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं। हमारी पुश्तैनी और रैयत जमीन को कब्जा कर रहे हैं। पहले भी हम लोग मंदिर ट्रस्ट के नाम पर जमीन दिए हैं। अब दुकान वाली जमीन चला जाएगा तो हम लोगों का रोजी-रोटी भी छिन जाएगा।

इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री, जिले के उपयुक्त और SSP से न्याय की गुहार लगाने आए हैं। यदि कोई सुनवाई नहीं हुआ तो 27 फरवरी के बाद हम लोग Dhanbad समाहरणालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठेंगे।