विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड की करंट लगने से मौत

News Alert

लातेहार: बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंधोरवा गांव निवासी दानियल गुड़िया (38) की मौत (Daniel Gudiya Death ) गुरुवार को करंट लगने से हो गई।

दानियल दुमका जिला पुलिस बल में आरक्षी के रूप में कार्यरत था। वह झामुमो विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड (Sita Soren house guard dies) के रूप में कार्यरत था ।

जानकारी के अनुसार अपनी बहन के विवाह (Sister Marriage) के सिलसिले में वह छुट्टी पर अपने घर आया था । गुरुवार को वह बहन की शादी की बात को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ एक सवारी वाहन पर सवार होकर अपने गांव सिंधोरवा से लोहरदगा जिले के कूड़ु जा रहा था।

गांव से थोड़ी दूर पर सिंधोरा घाटी के पास बिजली के नंगे तार झूल रहे थे । दानियल अचानक बिजली के तार (Electric Wire) की चपेट में आ गया और वाहन से नीचे गिर गया ।

झूलते हुए नंगे तार को लेकर कई बार विभाग से शिकायत की गई

आनन-फानन में परिजनों ने उसे बरवाडीह अस्पताल पहुंचाया। लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया ।

बाद में स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारी अस्पताल (Hospital) पहुंचकर मामले की जानकारी ली और जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भेज दिया।

इधर घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण यह घटना घटी है।

झूलते हुए नंगे तार को लेकर कई बार विभाग (Department) से शिकायत की गई ।परंतु इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी का परिणाम है कि इतनी बड़ी घटना घट गई।