चंपई सोरेन को दो निर्दलीय विधायकों ने समर्थन देने से किया इनकार, कल…

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को विधानसभा (Assembly) के विशेष सत्र में मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन सरकार (Champai Soren Sarkar) बहुमत साबित करेगी

Central Desk

MLAs Refused to Support Champai Soren: हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को विधानसभा (Assembly) के विशेष सत्र में मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन सरकार (Champai Soren Sarkar) बहुमत साबित करेगी

इससे पहले रविवार को दो निर्दलीय विधायकों ने इस सरकार को समर्थन देने से इनकार कर दिया है।

BJP या किसी अन्य विपक्षी दल ने भी उनसे संपर्क नहीं किया

इनमें एक पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जिले के Jamshedpur (पूर्वी) विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक सरयू राय और दूसरे Hazaribagh जिले के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव हैं।

सरयू राय ने कहा है कि वह सोमवार को Jharkhand विधानसभा में होने वाले विश्वास मत पर तटस्थ रुख अपनाएंगे। वह मतदान नहीं करेंगे।

सरयू राय ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने उनसे अब तक समर्थन नहीं मांगा है और न ही उनसे संपर्क किया है। BJP या किसी अन्य विपक्षी दल ने भी उनसे संपर्क नहीं किया है। इसलिए उन्होंने तटस्थ रहने का मन बनाया है।

चम्पाई सोरेन अभी नए-नए मुख्यमंत्री बने

सरयू राय ने कहा कि Champai Soren अभी नए-नए मुख्यमंत्री बने हैं। उनके कामकाज को देखने के बाद ही उनकी सरकार के बारे में कोई आकलन कर पाएंगे। सदन में वह रचनात्मक भूमिका निभाएंगे।

साथ ही कहा कि सत्ता या विपक्ष किसी को उनकी जरूरत नहीं है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर सरयू राय ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और JMM नेता ने जान-बूझकर मक्खी को निगला।

‘पांव पर कुल्हाड़ी’ नहीं, ‘कुल्हाड़ी पर पांव’

उन्होंने कहा कि Hemant Soren ने अपने आसपास ऐसे लोगों को रखा, जो उनके लिए हानिकारक साबित हुए। विधायक ने कहा कि उन्हें कई बार सचेत किया गया लेकिन उनका कृत्य ‘पांव पर कुल्हाड़ी’ नहीं, ‘कुल्हाड़ी पर पांव’ मारने वाला रहा।

सरयू राय ने झारखंड के नए मुख्यमंत्री Champai Soren को भी सलाह दी है कि वे अलग लकीर खींचें। उन्होंने कहा कि चम्पाई सोरेन कह रहे हैं कि हेमंत सोरेन ने विकास की लंबी लकीर खींची है लेकिन अब Champai Soren को अलग और लंबी लकीर खींचनी चाहिए।

बरकट्ठा के निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव ने कहा कि उनका मत राज्यहित में होगा। वह सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे।