Uncategorized

सरकार ने कर्मचारियों को दी खुशखबरी, जनरल PF पर ब्याज दर की घोषणा

वित्त मंत्रालय ने जारी किया एक अहम घोषणा, जिसमें बताया गया है कि वर्ष 2024-2025 के लिए सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) और अन्य समान निधियों के खाताधारकों

GPF interest rates: वित्त मंत्रालय ने जारी किया एक अहम घोषणा, जिसमें बताया गया है कि वर्ष 2024-2025 के लिए सामान्य भविष्य निधि (GPF) और अन्य समान निधियों के खाताधारकों को 1 जुलाई, 2024 से 30 सितंबर, 2024 तक 7.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

यह नई ब्याज दर 1 जुलाई, 2024 से प्रभावी होगी। इस अवधि के लिए जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) पर ब्याज दर 7.1 फीसदी होगी।

वित्त मंत्रालय ने बताया कि इसी अवधि के लिए केंद्रीय सेवाएं, अंशदायी भविष्य निधि (भारत), अखिल भारतीय सेवा भविष्य निधि, राज्य रेलवे भविष्य निधि, सामान्य भविष्य निधि (रक्षा सेवाएं), और भारतीय आयुध विभाग भविष्य निधि पर भी 7.1 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी।

इसी तरह, स्मॉल सेविंग स्कीम की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि वरिष्ठ नागरिक बचत योजना (SCSS), राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र (NSC), मासिक आय खाता योजना (MIS), और 5 वर्षीय रिकरिंग डिपॉजिट पर भी नई ब्याज दरों की घोषणा की गई है।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker