पलामू में 15 जनवरी तक शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश

News Aroma Media

मेदिनीनगर: कोविड नियंत्रण को लेकर बुधवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने अनुमंडल क्षेत्र के सतबरवा में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने सतबरवा प्रखंड क्षेत्र में कोविड-19 से बचाव के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी को टास्क सौंपते हुए 15 जनवरी तक शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया।

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को प्रखंड क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों में विशेष कैंप आयोजित करने एवं निजी स्कूल संचालकों से संपर्क स्थापित कर निजी स्कूलों में भी कैंप आयोजित कराते हुए निर्धारित आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के बीपीएम, आंगनबाड़ी सेविका, जन वितरण प्रणाली के दुकानदार,

जेएसएलपीएस के अंतर्गत सखी मंडल की दीदी को समन्वय बनाकर क्षेत्र में टीकाकरण एवं कोविड जांच तथा कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिए जागरूक करने तथा निर्धारित आयुवर्ग के व्यक्तियों को टीकाकरण कराने, 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को टीका लगवाने तथा सरकारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।