फिल्म ’83’ के लिए कपिल को मिले पांच करोड़ रुपये

News Aroma Media

मुम्बई: भारतीय क्रिकेट टीम की साल 1983 विश्वकप जीत पर बनी फिल्म ‘83’ शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

इस फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह ने तब विश्वकप टीम के कप्तान रहे कपिल देव की भूमिका निभाई है। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत को दिखाया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए निर्माताओं ने भारतीय खिलाड़ियों को 15 करोड़ दिए हैं जिससें से सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपये कपिल को दिये गये हैं। कपिल को अपनी कहानी कहने के लिए यह राशि दी गयी है।

इस फिल्म में बल्लेबाज सुनील गावस्कर की भूमिका ताहिर राज भसीन ने निभाई है जबकि दिवंगत यशपाल शर्मा की भूमिका में जतिन सरना नजर आये हैं।

इसके अलावा मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका साकिब सलीम, रवि शास्त्री की भूमिका धैर्य करवा, के श्रीकांत की भूमिका में जीवा, मदन लाल की भूमिका हार्डी संधू, बलविंदर सिंह की भूमिका एमी विर्क, सैयद किरमानी की भूमिका में साहिल खट्टर, संदीप पाटिल की भूमिका में चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर की भूमिका में आदिनाथ कोठारे, कीर्ति आजाद की भूमिका में दिनकर शर्मा, रोजर बिन्नी की भूमिका में निशांत नजर आये हैं। वहीं पंकज त्रिपाठी ने टीम मैनेजर पीआर मान सिंह की भूमिका निभाई है।

रिलीज होने से पहले ही यह फिल्म चर्चाओं में है। इसका ट्रेलर दुबई के बुर्ज खलीफा में दिखाया गया है। इस अवसर पर रणवीर, दीप‍िका पादुकोण और कबीर खान भी वहां मौजूद थे। इस फिल्म का प्रीमियर रेड सी फिल्म फेस्टिवल में किया गया।