एग्जिट पोल के अनुमान से BJP और सहयोगियों में दौड़ रही खुशी की लहर, मगर..

Central Desk

Exit Poll results Happiness Among BJP and its Allies.: 1 जून को सातवें चरण के मतदान की प्रक्रिया खत्म होने के साथ ही Exit Poll के नतीजों ने BJP और उसके सहयोगियों में खुशी की लहर दौड़ा दी।

BJP सहित पूरा NDA कुनबा Exit Poll के अनुमान देखकर खुशी से उछल रहा है। चौतरफा बधाई और मिठाई का दौर चल रहा है। उन्हे लग रहा है कि यही फाइनल नतीजे हैं।

दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन को पूरी उम्मीद है कि 4 जून को आने वाले नतीजे पूरी तरह से उनके पक्ष में आएंगे। Exit Poll पर BJP, कांग्रेस और सपा ने प्रतिक्रिया दी है। Exit Poll से जहां BJP गदगद है, वहीं विपक्ष को चार जून को नतीजे उसके पक्ष में आने का इंतजार है।

सपा के प्रदेश प्रवक्ता अशोक यादव कहते हैं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले ही Exit Poll को लेकर कार्यकर्ताओं को आगाह कर दिया है। लोगों का ध्यान भटकाने के लिए Exit Poll लाए जाएंगे।

यह हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने की साजिश है, ताकि वे काउंटिंग में ढीले पड़ जाएं। अपना आत्म विश्वास खो दें। जमीनी हकीकत से Exit Poll के आंकड़े मैच नहीं कर रहे हैं।

जिस प्रकार जनता का पेपर लीक, अग्निवीर और महंगाई को लेकर आक्रोश था, वह Exit Poll में नजर नहीं आ रहा है। हम चार जून के परिणाम को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। नतीजे हमारे पक्ष में रहेंगे।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि Exit Poll कुछ भी कहे, 4 जून को जो जनता का Exit Poll है, जो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया है 295 सीटें, वह जनता के Exit Poll का आधार संख्या है। यह संख्या उससे और ऊपर भी जायेगी। हमने प्रत्येक लोकसभा में लोगों से बात कर ये संख्या घोषित की है।

जनता ने PM मोदी के मंगलसूत्र, मटन, मछली, पाकिस्तान, मुजरा जैसे मुद्दों को नकार दिया है। देश के युवा, किसान और आधी आबादी नारी शक्ति समझ चुकी है।

उन्होंने कहा, BJP और मोदी के पास न तो अपनी 10 साल कोई उपलब्धि है और न ही आगे पांच साल में क्या करेगें वह बता पाए।

वह सिर्फ ध्यान भटकाने का काम करते रहे, पूरे चुनाव में देश के जनमानस ने राहुल गांधी पर भरोसा किया है, कांग्रेस ने अपने न्याय पत्र और जनता के मुद्दों पर वोट मांगा है। जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता Anand Dubey कहते हैं कि विपक्ष की आदत है कि वह हर बार Exit Poll को नकारता है और हर बार EVM पर आरोप लगाता है। अभी EVM पर रुदाली बाकी है।

इसके बाद चुनाव आयोग पर सवाल उठाएगा। विपक्ष की तरफ से चार जून को दोपहर दो बजे से ये सारी चीजे शुरू हो जाएंगी। Exit Poll ने जनता का रुझान दिखाया हैं।

जनता जो महसूस करती है, वह चैनलों के Exit Poll पर नजर आ रहा है। अभी तो यह झांकी है। चार जून को पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी।