अरविंद केजरीवाल की जेल में बिगड़ी तबीयत! कोमा की संभावना…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जेल में तबीयत गंभीर हो गई है.डॉक्टरों का कहना है कि ऐसी स्थिति में उनके कोमा में चले जाने की संभावना है

Central Desk

Arvind Kejriwal’s Health Deteriorated in Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जेल में तबीयत गंभीर हो गई है.डॉक्टरों का कहना है कि ऐसी स्थिति में उनके कोमा में चले जाने की संभावना है

AAP ने इस मामले को लेकर अपनी चिंता जताई है। पार्टी के अनुसार, केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति जेल में बिगड़ी हुई है, उनका वजन 21 मार्च से 8.5 किलोग्राम घट गया है और रात में उनका शुगर लेवल भी 5 बार 50 से नीचे रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि इस स्थिति में उनके कोमा में चले जाने की संभावना है।

AAP ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें ईलाज के लिए सही देखभाल नहीं मिल रही है और जेल प्रशासन उनकी सेहत को लेकर गंभीर नहीं है। पार्टी ने मांग की है कि केजरीवाल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाए और उन्हें आवश्यक इलाज दिया जाए।

इस दौरान, दिल्ली आबकारी नीति मामले में Supreme Court ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें कथित शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ़्तार किया था। वर्तमान में उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंदी बनाया गया है।

इसके अलावा, लोकसभा चुनावों के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को 21 दिनों के लिए अंतरिम जमानत दी थी। हालांकि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे, क्योंकि ED द्वारा की गई गिरफ़्तारी मामले में उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई है।

CBI ने शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले में भी केजरीवाल को 26 जून को गिरफ़्तार किया था। इस मामले की सुनवाई 17 जुलाई को होनी है, जिसमें केजरीवाल ने CBI के विरुद्ध चुनौती दी है।