भारत

11 साल बाद जेल से बाहर आए आसाराम बापू, इलाज के लिए पुणे में भर्ती

Asaram Bapu Came out of jail after 11 Years: स्वयंभू आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू (Guru Asaram Bapu) इलाज के लिए पुणे पहुंचे हैं। पुणे के एक आयुर्वेदिक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी हृदय संबंधी बीमारी का इलाज एक निजी कॉटेज में किया जाना है। आसाराम बापू को कड़ी सुरक्षा के बीच पुणे में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब हो कि हाल ही में Rajasthan High Court ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम बापू को राहत देते हुए उन्हें आयुर्वेदिक इलाज कराने की इजाजत दे दी है।

आसाराम को मेडिकल आधार पर 7 दिन की पैरोल छुट्टी दी गई है। पिछले कुछ दिनों से आसाराम बापू हृदय रोग से पीड़ित थे। अब उन्हें पुलिस हिरासत में रहकर यह इलाज कराना होगा। पुणे पुलिस ने आशंका जताई थी कि अगर आसाराम को बापु को अस्पताल में रखा गया तो कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें पुणे में इलाज कराने की इजाजत दे दी।

पुलिस ने कहा कि 83 साल के आसाराम बापू जिन्हें सितंबर 2013 में गिरफ्तार किया गया था, को दिल की बीमारी के लिए पुणे के माधवबाग अस्पताल में सात दिनों तक इलाज कराना होगा। उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को आसाराम को सात दिन की पुलिस हिरासत में महाराष्ट्र के एक आयुर्वेदिक अस्पताल (Ayurvedic Hospital) में इलाज कराने की अनुमति दी थी।

साथ ही, पैरोल देते समय उच्च न्यायालय ने कुछ शर्तें भी लगाई थीं, जिसमें उनके साथ चार पुलिसकर्मी होंगे और उन्हें अपने साथ दो अटेंडंट रखने की अनुमति दी गई थी।

उन्हें पुणे में एक निजी कॉटेज में रखा जाएगा और उन्हें इलाज और परिवहन की पूरी लागत के साथ-साथ पुलिस सहायता की लागत भी वहन करनी होगी। स्वास्थ्य के आधार पर सजा पर रोक लगाने की आसाराम की याचिका को पहले राजस्थान उच्च न्यायालय और Supreme Court ने खारिज कर दिया था।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker