पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका!, 32 सीटों पर TMC आगे

Central Desk

Big Blow to BJP in West Bengal: पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल में भी लोकसभा चुनाव की लड़ाई दिलचस्प दिख रही है। मंगलवार को मतगणना के दौरान राज्य की 42 में से 32 सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) आगे चल रही है।

मुख्य विपक्षी पार्टी BJP महज नौ सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। बाकी एक सीट पर कांग्रेस की बढ़त है।

मुर्शिदाबाद की बहरमपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने बढ़त बनाए रखी है। बशीरहाट में तृणमूल उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम दो लाख 40 हजार 803 वोटों से आगे चल रहे हैं। दोपहर तक उन्हें चार लाख 52 हजार 559 VOTE मिले हैं। इन रुझानों के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

राज्य की चर्चित बसीरहाट सीट पर संदेशखाली आंदोलन का मुख्य चेहरा रही रेखा पात्रा ढाई लाख वोटों से पिछड़ गई हैं। रेखा को दो लाख 11 हजार 756 वोट मिले। अब उनकी जीत की उम्मीद धुंधली पड़ने लगी है।

रेखा पात्रा ने कहा कि जो लोग शुरुआत में जीतते हैं, वे अंत में हार जाते हैं। कई लोगों का मानना है कि बशीरहाट में रेखा और हाजी नुरुल के वोटों में अंतर के कारण संभावना कम है। इधर, संदेशखाली में BJP के एक पार्टी दफ्तर में आग लगा दी गई है, जिसका आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा है।

हुगली जिले में सुबह से ही लड़ाई दिलचस्प चल रही थी और हुगली तथा Arambag Lok Sabha seat पर BJP उम्मीदवार आगे थे। जबकि श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कल्याण बनर्जी आगे चल रहे थे लेकिन दोपहर एक बजे के करीब तीनों सीटों पर तृणमूल उम्मीदवारों ने बढ़त बना ली है।

चुनाव से पहले तृणमूल से BJP में लौटे बैरकपुर के निवर्तमान सांसद अर्जुन सिंह 10 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। उनके केंद्र के तृणमूल उम्मीदवार पार्थ भौमिक आगे हैं।

दमदम में सौगत रॉय 8184 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं, बारासात में तृणमूल की काकली घोष दस्तीदार 39 हजार 880 वोटों के साथ आगे चल रही हैं। बनगांव में निवर्तमान केंद्रीय मंत्री और BJP उम्मीदवार शांतनु ठाकुर 5022 वोटों से आगे हैं।

यहां तक कि दुर्गापुर बर्दवान लोकसभा सीट से BJP के उम्मीदवार दिलीप घोष भी पीछे हो गये हैं और तमलुक से कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गांगुली भी पीछे चल रहे हैं। तृणमूल उम्मीदवार देवांग्शु भट्टाचार्य उनसे सात हजार वोटों से आगे हैं।