BJP बहुमत से चूकी, लेकिन NDA को पूर्ण बहुमत, नीतीश और चंद्रबाबू नायडू…

Central Desk

Lok Sabha election 2024 Result : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तस्वीर लगभग साफ होती जा रही है। NDA की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है, लेकिन BJP 272 के आंकड़े को छूने से चूक गई है।

इसके बाद NDA की सहयोगी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी JDU और चंद्रबाबू नायडू की TDP पर निर्भता बढ़ गई है। इस बीत JDU की तरफ से Pressure Politics शुरू कर दी गई है। नीतीश के MLC खालिद अनवर ने बड़ा बयान दिया है।

नीतीश कुमार की पार्टी के MLC खालिद अनवर से से जब पूछा गया कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, तो इसके जवाब में उन्होने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर प्रधानमंत्री कौन होगा। उनके इस बयान के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है।

JDU MLC खालिद अनवर ने कहा, ‘नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कौन हो सकता है? नीतीश कुमार एक अनुभवी राजनेता हैं जो समाज और देश को समझते हैं। वह सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं का सम्मान करते हैं।

हम अभी NDA गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन पहले भी और आज भी लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार PM बनें। आज के परिणाम के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।’

आपको बता दें कि सुबह जह रुझानों में NDA कमजोर होती नजर आने लगी तभी से नीतीश कुमार के नाम की गूंज तेजी से सुनाई देने लगी।

इंडिया गठबंधन के प्रवक्ताओं की तरफ से उनके लिए Shaft Corner दिखाया जाने लगा। खबर यहां तक आई कि शरद पवार ने उनसे बात की है और डिप्टी PM का ऑफर दिया है। हालांकि, NCP सुप्रीमो ने खुद इन दावों को खारिज कर दिया।