महाराष्ट्र शिक्षक परीक्षा घोटाले में पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार के बच्चों का भी नाम

News Alert

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) घोटाला मामले में पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार के 4 बच्चों का भी नाम आया है।

इन चारों बच्चों सहित 7 हजार 874 छात्रों को अपात्र घोषित कर दिया गया है। साइबर Police की Team इस मामले की छानबीन (Investigation) कर रही है।

मंत्री के बच्चों को TET परीक्षा में उत्तीर्ण करना

Maharashtra राज्य परीक्षा परिषद की ओर से जारी अपात्र छात्रों की List में पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार के चार बच्चों, हिना सत्तार, उज्मा सत्तार, आमेर सत्तार, हुमा फहरेन सत्तार के भी नाम हैं जिनके प्रमाण पत्र रद्द (Certificate Canceled) कर दिए गए हैं। सत्तार का सिल्लोड तालुका में एक D.Ed College है।

मंत्री के बच्चों को TET परीक्षा के माध्यम से उत्तीर्ण करके इसी कॉलेज में प्रवेश दिया जाना था।

तुकाराम सुपे को गिरफ्तार किया जा चुका है

परीक्षा परिषद की ओर से अपात्र घोषित किये गए 7 हजार 874 छात्रों पर पूर्व परीक्षा आयुक्त तुकाराम सुपे को TET Exam क्वालिफाई करने के लिए पैसे देने का आरोप है।

Cyber Police पता लगा रही है कि इन सभी ने किस Agent के माध्यम से परीक्षा में पास होने के लिए पैसे दिए थे।

इस मामले में पूर्व परीक्षा आयुक्त को निलंबित करने के बाद तुकाराम सुपे को गिरफ्तार (Arreste) किया जा चुका है और वे पुलिस की हिरासत में हैं। मामले की गहन छानबीन जारी है।

पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार ने सोमवार को बताया कि इस मामले में उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। वे CM से मिलकर मामले की गहन छानबीन की मांग करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री (CM) और Congress नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सत्तार पर तंज कसते हुए कहा कि अब उन्हें राज्य का नया शिक्षामंत्री बनाया जाएगा। पृथ्वीराज चव्हाण ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

CM से मिलकर मामले की गहन छानबीन

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार (Leader of Opposition Ajit Pawar) ने तंज कसा कि यह Maharashtra का दुर्भाग्य है कि मंत्री पद पर विराजमान व्यक्ति अपने बच्चों को गलत तरीके से Teacher बनवाना चाहता है।

इससे State की गरिमा को आघात लगा है। इस मामले की निष्पक्ष जांच होना जरूरी है, इससे मेहनत करने वाले छात्रों को नुकसान हुआ है।