इटली से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर रोहित गोदारा का साथी अमरजीत विश्नोई

गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथी अमरजीत विश्नोई (Amarjeet Vishnoi) को इटली के सिसली प्रांत से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Central Desk

Gangster Rohit Godara’s associate Amarjeet Vishnoi arrested from Italy: गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथी अमरजीत विश्नोई (Amarjeet Vishnoi) को इटली के सिसली प्रांत से गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजस्थान के एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) की सूचना पर इटली में गिरफ्तार विश्नोई दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान सहित कई राज्यों में वांटेड है।

बीकानेर में हुई एक घटना के बाद से वह फरार था। उसने राजू ठेठ हत्याकांड में बदमाशों के साथ-साथ हथियारों की भी व्यवस्था की थी। बिश्नोई पर हरियाणा में भी एक मर्डर का आरोप है। अब जल्द ही उसे भारत लाया जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध और एजीटीएफ दिनेश एमएन ने बताया कि AGTF की टीम राजू ठेठ के मामले में फरार चल रहे बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। उनकी टीम लम्बे समय से अमरजीत सिंह को भी ट्रैक कर रही थी। ऐसे में उसकी लोकेशन इटली मिलने पर इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को दी गई।

इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने के बाद उसकी लोकेशन की जानकारी एम्बेसी के जरिए इटली पुलिस को दी गई। इस पर पुलिस ने 8 जुलाई को इटली के सिसली शहर के कस्बे तरपानी में दबिश देकर अमरजीत सिंह बिश्नोई को पकड़ा है।

इटली पुलिस ने राजू ठेठ हत्याकांड के वांटेड अमरजीत सिंह को सीबीआई के जरिये सौंप दिया है। अब जल्द ही उसे भारत लाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

पुलिस के अनुसार बीकानेर निवासी अमरजीत सिंह के खिलाफ 8 बड़े मामले हरियाणा, राजस्थान, यूपी और दिल्ली में दर्ज हैं। उस पर मर्डर, डकैती से लेकर लूट और हत्या के प्रयास के मुकदमे हैं।

राजू ठेठ हत्याकांड से करीब चार माह पहले ही अमरजीत सिंह बिश्नोई ने प्लानिंग बना ली थी। इसीलिये हत्याकांड से पहले वह जुलाई, 2022 में पहले से बनवाए अपने पासपोर्ट के जरिए दुबई पहुंच गया। दुबई में कुछ समय रहने के बाद वह तीन और देशों में गया। आखिर में वह अक्टूबर, 2023 से इटली में रह रहा था।

प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि उसके पास इटली की नागरिकता नहीं थी लेकिन वह अपने एक दोस्त के साथ रह रहा था। 50 हजार रुपये के इनामी अमरजीत सिंह विश्नोई ने राजू ठेठ हत्याकांड में शामिल अपनी पत्नी सुधा कंवर विश्नोई को भी बेल मिलने के बाद अपने पास इटली बुला लिया था।