गुजरात में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति, अब तक 29 लोगों की मौत, आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने आज गुजरात के 11 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट (Red Alert) और 22 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

Central Desk

Heavy Rain in Gujrat : गुजरात (Gujrat) में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) ने चारों ओर तबाही मचा रखी है।

बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 29 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है।

दूसरी और मौसम विभाग (Weather Department) की भविष्यवाणी से लोगों की चिंता और भी अधिक बढ़ गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी और भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने आज गुजरात के 11 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट (Red Alert) और 22 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

वडोदरा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति

अजवा और प्रतापपुरा जलाशयों से पानी विश्वामित्री नदी में छोड़ा गया, जिससे नीचे की ओर बाढ़ आ गई।

वडोदरा के कुछ हिस्सों और नदी के किनारे बसे अन्य शहरों और गांवों में 10 से 12 फीट पानी भर गया है।

वडोदरा में भी बाढ़ (Flood) की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि शहर से होकर बहने वाली विश्वामित्री नदी का पानी अपने किनारों को तोड़कर रिहायशी इलाकों में घुस गया है, जिससे इमारतें, सड़कें और वाहन जलमग्न हो गए हैं।

बाढ़-बारिश और भूख से संघर्ष कर रहे लोग सुरक्षित रहने के लिए अस्थायी शेड में रहने को मजबूर हैं।

राज्य में बचाव अभियान भी जोरों पर है, राज्य भर में बारिश के बीच नदियों और बांधों में जल स्तर बढ़ने के कारण 6,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

PM मोदी ने हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) से बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रुषिकेश पटेल ने कहा कि सरकार बाढ़ के पानी को विश्वामित्री नदी में छोड़ने के बजाय नर्मदा नहर में मोड़ने पर विचार कर रही है।